scriptVIDEO: ‘जय बाबा गैंग’ ने की थी फायरिंग, भारी मात्रा में हथियार के साथ 6 गिरफ्तार | Jai Baba Gang' was shot for extortion, 6 arrested | Patrika News

VIDEO: ‘जय बाबा गैंग’ ने की थी फायरिंग, भारी मात्रा में हथियार के साथ 6 गिरफ्तार

locationसीकरPublished: Oct 06, 2021 10:23:04 am

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले के खंडेला में दस लाख रुपए की रंगदारी की दुकानदार को पर्ची थमाने के बाद दो फायर करने की वारदात ‘जय बाबा गैंग’ ने की थी।

रंगदारी के लिए चली थी 'जय बाबा गैंग' की गोली, 6 गिरफ्तार

रंगदारी के लिए चली थी ‘जय बाबा गैंग’ की गोली, 6 गिरफ्तार

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के खंडेला में दस लाख रुपए की रंगदारी की दुकानदार को पर्ची थमाने के बाद दो फायर करने की वारदात ‘जय बाबा गैंग’ ने की थी। गैंग की तलाश में पिछले दो दिन से अलवर के बहरोड़ में डाले बैठी सीकर पुलिस ने मंगलवार को इस गिरोह के छह अपराधियों को पकड़ लिया है। पुलिस को उनके पास से भारी मात्रा में हथियार मिले हैं। इनमें से तीन अपराधी खंडेला की वारदात में शामिल थे। अन्य तीन अपराधी अलवर व दूसरे क्षेत्र की वारदातों में शामिल थे। ऐसे में सीकर पुलिस तीन अपराधियों को लेकर रवाना हो गई। तीन अन्य अपराधी अलवर पुलिस को सौंप दिए गए हैं।

चार थानों के जाब्ता का दो दिन से था डेरा
अपराधियों की तलाश में नीमकाथाना डीवाईएसपी गिरधारीलाल शर्मा के नेतृत्व में चार थानों का जाब्ता, क्यूआरटी और साइबर सेल की टीम बहरोड़ में डेरा डाले हुए थी। हालांकि खंडेला में व्यापारी की दुकान पर फायर करने के आरोपी की पुलिस ने दूसरे ही दिन पहचान कर ली थी। इसके बाद अपराधियों की तलाश में हरियाणा सहित आसपास के जिलों में टीम भेजी गई। पुलिस को दो दिन पहले अपराधियों के अलवर क्षेत्र के बहरोड़ में छिपे होने की जानकारी दी गई। ऐसे में पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने पुलिस उप अधीक्षक नीमकाथाना गिरधारीलाल शर्मा, उद्योग नगर थानाधिकारी पवन चौबे, खंडेला थानाधिकारी घासीराम मीणा, पाटन व नीमकाथाना पुलिस व सीकर से क्यूआरटी का जाब्ता उनकी तलाश में बहरोड़ भेजा। दो दिन के प्रयास के बाद मंगलवार को अपराधियों की लोकेशन की जानकारी पुलिस को मिली।


अपराधी के घर में था बदमाशों के घर में अड्डा

खंडेला में रंगदारी के लिए फायर करने वाले बदमाशों में बहरोड में अपराधी के खेत में बने मकान में डेरा डाल रखा था। सीकर पुलिस ने कार्रवाई से पहले बहरोड़ पुलिस को भी साथ लिया। बाद में मकान में दबिश दी गई तो पुलिस वहां भारी मात्रा में हथियार देखकर दंग रह गई। अपराधियों ने पुलिस का सामना करने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस का भारी लवाजमा देखकर वे हिम्मत नहीं कर पाए।

पर्ची पर लिखा था…जय बाबा की
खंडेला कस्बे के मुख्य बाजार सिनेमा हॉल के पास स्थित श्री बालाजी टेक्सटाईल शोरूम में 28 सितम्बर को हुई वारदात में बाइक पर सवार होकर आए युवक ने व्यापारी को एक पर्ची थमाई थी। पर्ची में दस लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई थी। पर्ची में लिखा था ‘ मैं विक्रम बामरड़ा बोल रहा हूं, तेरे पास 5 दिन का टाइम है, मैं फोन करूगां वहां 10 लाख रूपए लेकर आ जाना, ये नमूना ही दिया है, पैसे टाइम पर नही पहूंचे तो धमाका हो जाएगा और पुलिस को शिकायत करने की गलती मत करना… जय बाबा की। पुलिस ने वारदात के बाद फुटेज के आधार पर आरोपी की पहचान तो दूसरे ही दिन कर ली थी, लेकिन बहरोड़ में कार्रवाई के बाद पता चला कि अपराधियों ने ‘जय बाबा कीÓ नाम का गिरोह बना रखा था।


एसपी ने घोषित किया था इनाम

खंडेला में व्यापारी की दुकान पर गोली चलाने की वारदात में शामिल अपराधियों पर सीकर पुलिस की ओर से दो दिन पहले इनाम घोषित किया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो