चुनाव कार्य में बाधा पहुंचाने वाले 10 आरोपियों को जेल

13 के खिलाफ आरओ ने नामजद करवाया था मुकदमा दर्ज
पुलिस ने भी 19 नामजद व डेढ़ सौ अन्य के खिलाफ राजकार्य में बाधा पहुंचाने का मुकदमा दर्ज

खंडेला. पंचायत समिति की ग्राम पंचायत दायरा में मंगलवार को नामांकन जांच व नामांकन वापसी के दौरान दो प्रत्योश्यिों का आवेदन फार्म निरस्त होने पर उनके समर्थकों द्वारा हंगामा मचाने व उनके समर्थकों द्वारा आवेदन फार्म लेकर भाग जाने के आरोप में आरओ ने मंगलवार को 13 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करवाया था। मामले में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मंगलवार को ही नामजद दस लोगों को गिरफ्तार कर बुधवार को न्यायालय में पेश किया जहां से सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया।

थानाधिकारी महेंद्र कुमार मीणा ने बताया कि ग्राम पंचायत दायरा में मंगलवार को आवेदन फार्मो की जांच का कार्य चल रहा था। जांच में भूराराम व दूसरे प्रत्याशी मंगलचंद सैनी के फार्म निरस्त हो गये थे। फार्म निरस्त होने पर उनके समर्थकों ने विद्यालय का गेट बंद होने के बावजूद भी दीवार फांदकर जबरदस्ती कार्यालय में घुसकर रिटर्निंग अधिकारी से धक्का-मुक्की कर नामांकन फार्म छीन कर ले गये। रिटर्निंग अधिकारी ने आरोपियों की पहचान के अनुसार उनके खिलाफ चुनावी सामग्री छीन कर व पोलिंग पार्टी के साथ धक्का-मुक्की कर कागजात लूट कर ले जाने के आरोप में भूराराम सैनी, मंगल चंद सैनी, मंगलचंद सैनी, दौलत राम उर्फ धोलाराम सैनी, झाबरमल सैनी, जगदीश सैनी पंकज दर्जी, राजू स्वामी, कालूराम सैनी, प्रहलाद सैनी सहित 13 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करवाया था। 10 आरोपियों को मंगलवार को गिरफ्तार कर बुधवार को न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। शेष आरोपियों की तलाश की जा रही है। इसके अलावा इनके समर्थकों द्वारा पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ मारपीट कर अनाधिकृत रूप से विद्यालय में प्रवश करने पर राजकार्य में बाधा पहुंचाने पर 19 नामजद व सौ डेढ़ सौ अन्य लोगों के खिलाफ का राजकार्य में बाधा पहुंचाने का मुकदमा दर्ज किया है।
फ्लैगमार्च निकाला
खंडेला. आगामी पंचायत चुनावो को लेकर बुधवार को खंडेला पुलिस व आरएसी के जवानों द्वारा अति संवेदनशील, संवेदनशील व गावों में बिना किसी भय के मतदान करने का संदेश देते हुए एचसी रूड़ाराम व गिरधारी लाल के नेतृत्व में फ्लैगमार्च निकाला गया। एचसी ने बताया कि थाना इलाके के कोटड़ी लुहारवास, ढाणी गुमानसिंह, चौकड़ी, पिपलोदा का बास, सुजाना, दुल्हेपुरा, मेहरों की ढाणी, दायरा सहित कई गांवों में लोगो को भय मुक्त मतदान करने का संदेश देते हुए फ्लैग मार्च निकाला गया।
पुलिस व चुनाव अधिकारियों ने किया बूथों का निरीक्षण
पलसाना, पहले चरण में शुक्रवार को होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर बुधवार शाम प्रचार का शौर थम गया। अब प्रत्याशी घर घर जाकर वोट मांग रहे हैं। इसी के साथ जोड़-तोड़ का गणित भी तेज हो गया है।

Suresh Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned