scriptराष्ट्र संत तरुण सागर की अजीब घोषणा ने सभी को चौंकाया, बोले- ‘शमशान घाट पर मनाऊंगा 50वां जन्मदिन’ | Jain moni celebrates 50th birthday in cremation ground | Patrika News

राष्ट्र संत तरुण सागर की अजीब घोषणा ने सभी को चौंकाया, बोले- ‘शमशान घाट पर मनाऊंगा 50वां जन्मदिन’

locationभोपालPublished: Jun 19, 2017 10:06:00 am

Submitted by:

dinesh rathore

प्रखर राष्ट्रवादी क्रान्तिकारी सन्त जैन मुनि तरुण सागर ने रविवार को अपने जन्म दिन मनाने के सन्दर्भ में अनोखी घोषणा कर अपने अनुयायियों व भक्तों को चौंका दिया ।

प्रखर राष्ट्रवादी क्रान्तिकारी सन्त जैन मुनि तरुण सागर ने रविवार को अपने जन्म दिन मनाने के सन्दर्भ में अनोखी घोषणा कर अपने अनुयायियों व भक्तों को चौंका दिया । महाराज ने सुबह नौ बजकर इक्कीस मिनट पर पर यह घोषणा की कि वे अपना पचासवां जन्मदिन बिना किसी हर्षोल्लास के श्मशान घाट में मनाएंगे जिसमें उनके भक्त शामिल हो सकते हैं। महाराज ने अपने हसामपुर प्रवास के दौरान कहा कि 50 जन्मदिन एक महत्वपूर्ण दिन होता है। यह जन्म दिन मेरा नहीं होकर मेरे शरीर का है। जीवन की वास्तविकता मृत्यु है इसलिए जीवन के यथार्थ को सन्देश के रूप में समाज के समक्ष पहुंचाने के लिए उन्होंने यह निर्णय लिया है। महाराज दिल्ली से सीकर विहार के दौरान हसामपुर गांव में रूके थे। जहां उन्होंने सीकर, दिल्ली, अलवर व अनेक जगहों से आए श्रद्धालुओं के सामने यह घोषणा की। महाराज विहार के दौरान अपने जन्मदिन छब्बीस जून को सम्भवतया उदयपुरवाटी रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो