जयपुर के बैंककर्मी ने फर्जी दस्तावेज बनाकर सीकर में बेच दी करोड़ों की जमीन, चार गिरफ्तार

राजस्थान के सीकर जिले की अजीतगढ पुलिस ने फर्जी कागजातों से करोड़ों रुपए की जमीन बेचने के मामले में जयपुर के एक बैंककर्मी सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

By: Sachin

Published: 24 Jul 2020, 06:32 PM IST

सीकर/ अजीतगढ. राजस्थान के सीकर जिले की अजीतगढ पुलिस ने फर्जी कागजातों से करोड़ों रुपए की जमीन बेचने के मामले में जयपुर के एक बैंककर्मी सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। चारों ने अजीतगढ़ के गढ़टकनेट गांव में स्टेट हाईवे की बेशकीमती जमीन के फर्जी कागजात बनाकर उसे बेच दिया। जिसकी परमेश्वरलाल सेवदा ने रिपोर्ट दी। मामले में अजीतगढ़ थाना पुलिस ने जांच करते हुए गुरुवार रात को आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। अजीतगढ़ थाना प्रभारी सवाई सिंह ने बताया आरोपी जयपुर के झोटवाड़ा निवासी संजय कुमार वर्मा, हरमाड़ा निवासी इसरार खान, सामेर निवासी योगेंद्र सिंह उर्फ फौजी और पाली निवासी दीपक कुमार माहेश्वरी है। जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। इनमें से जमीन बेचने का मुख्य आरोपी दीपक है। जो जयपुर के मानसरोवर के आईसीआईसीआई बैंक में काम करता है। दीपक काफी शातिर है। जिसने ही पूरी घटना को अंजाम देने में अहम भूमिका अदा की। थानाप्रभारी ने बताया कि आरोपी दीपक कुमार ने ही जमीन के फर्जी कागजात तैयार कर योगेंद्र सिंह के साथ मिलकर इसरार खान से दोस्ती की। इसके बाद संजय वर्मा के नाम से कंपनी के फर्जी कागजात तैयार कर एक ग्राहक ढूंढकर जमीन बेच दी। आरोपियों से मामले में पूछताछ अभी जारी है।

30 साल पुराने अतिक्रमण पर चला पीला पंजा
टोडा. गांव में शुक्रवार को 30 साल पुराने अतिक्रमण पर पीला पंजा चला। सरपंच सुनीता देवी ने बताया कि प्रशासन ने अंबेडकर मोहल्लें से लेकर रामलीला मैदान तक हो रहे अतिक्रमण को हटाया। यह गांव से नीमकाथाना जाने का मुख्य रास्ता है। जिस पर करीब 30 साल से अतिक्रमण था। आम रास्ते पर लोगों ने पत्थर डालकर अतिक्रमण कर रखा था। वहीं वर्तमान में भी धीरे-धीरे अतिक्रमण हो रहा था। जिसको हटाकर रास्ते को चौड़ा किया गया। अतिक्रमण हटाने के दौरान लोगों ने प्रशासन से वाद-विवाद किया, लेकिन समझाइश कर मामला शांत किया गया। इस दौरान विकास अकिारी रेखा रानी व्यास, अतिरिक्त विकास अधिकारी राजकुमार वर्मा, नायब तहसीलदार कुंदन लाल बोयल, सहायक विकास अधिकारी बजरंग लाल यादव, सदर थाना एएसआई धुंकल सिंह, पुलिस चौकी प्रभारी मोहन लाल स्वामी, ग्राम विकास अधिकारी फूलचंद मीणा, पटवारी अमर सिंह, उपसरपंच गोविंद वर्मा सहित कई लोग मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned