मां नीचे और छत पर सो रहे थे परिजन, पीछे से वो हुआ कि सब रह गए सन्न

सीकर. नला का बालाजी, सीमेंट गोदाम के पास स्थित मकान से चोर करीब दो लाख का गहना और अलमारी में रखे 1.85 लाख रुपए नकद चुरा ले गए।

By: Vinod Chauhan

Published: 24 Jul 2018, 01:10 PM IST

 

सीकर. नला का बालाजी, सीमेंट गोदाम के पास स्थित मकान से चोर करीब दो लाख का गहना और अलमारी में रखे 1.85 लाख रुपए नकद चुरा ले गए। अज्ञात चोर मकान के पीछे वाली दीवार को फांद कर अंदर घुसे और कमरे की खिडक़ी का जाली उताकर वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। घटना के बाद दादिया थाना पुलिस मौका मुआयना करने पहुंची।

खिडक़ी की जाली उतारकर दिया वारदात को अंजाम
जानकारी के अनुसार पिपराली रोड, नला का बालाजी के पास फूलचंद का मकान है। परिवार के लोग रात को खाना खाकर सो गए थे। फूलचंद व बाकी सदस्य मकान के ऊपर बने पोर्च में सो रहे थे। जबकि उसकी मां नीचे मकान में सो रही थी। चोर करीब एक से तीन बजे के बीच मकान के पीछे खेत की दीवार को फांद कर पहले अंदर घुसे। इसके बाद मकान के पीछे की खिडक़ी की जाली को बिना आवाज किए उतारा और सीधे कमरे के अंदर प्रवेश कर गए। कमरे की दीवार में फिट अलमारी का ताला तोडकऱ उसमें रखे नकद 1.85 लाख रुपए समेटे और इसके बाद बेड के अंदर संदूक में छिपाकर रखे गहने पार कर ले गए।

सुबह देखा तो रह गए सन्न
चोरी इतने शातिर तरीके से की गई कि रात को घर में किसी को पता नहीं चला। सुबह जब परिवार के लोग जागे तो कमरे के अंदर बिखरा सामान देखकर दंग रह गए। फूलचंद के भाई ताराचंद ने बताया कि चोर नकदी के अलावा सोने का हार, कान की बालियां, मंगलसूत्र सहित दो जोड़ी चांदी की पाजेब चुरा ले गए। जाते समय मकान के मुख्य दरवाजे को रूमाल से कसकर बांध गए।

मामले को दबाती रही पुलिस
चोरी के इस मामले में खास बात यह भी रही कि पुलिस इस मामले को दबाती रही। दरअसल एक दिन पहले ही घर में घुसकर बुजुर्ग महिला के गले से सोने की चैन तोडऩे का मामला सामने आया था और अगले ही दिन चोरी की इतनी बड़ी वारदात हो गई थी। ऐसे में अपनी खामीं को छुपाने के लिए पुलिस चोरी पर पर्दा डालती रही। यहां तक की वारदात की सूचना न तो पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई और ना ही मीडिया को बताई गई। जानकारी मिलने पर थाने पर फोन करने पर भी पुलिस खैरियत का राग अलापती रही।

Vinod Chauhan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned