सलमान खान को ओलम्पिक में भेजेगा शेखावाटी का लाल !

सलमान खान को ओलम्पिक में भेजेगा शेखावाटी का लाल !

Vishwanath Saini | Publish: Jun, 24 2016 11:05:00 AM (IST) Sikar, Rajasthan, India

सलमान खान और अनुष्का शर्मा की फिल्म सुल्तान में झुंझुनूं जिले के गांव अलीपुर निवासी कर्मवीर चौधरी खेल अधिकारी बने हैं। इनके किरदार नाम दर्शन सिंह है।

सलमान खान और अनुष्का शर्मा की फिल्म सुल्तान में शेखावाटी का लाल कर्मवीर चौधरी भी नजर आएगा। चौधरी ही इस फिल्म में सलमान खान का ओलम्पिक का 'टिकट' फाइनल करेगा।  फिल्म ईद के मौके पर 6 जुलाई को रिलीज होगी।



फिल्म हरियाणा के मशहूर पहलवान सुल्तान अली खान के जीवन पर आधारित है। इसमें सलमान हरियाणा के रोहतक के पहलवान सुल्तान की भूमिका में हैं। वहीं झुंझुनूं जिले के गांव अलीपुर निवासी कर्मवीर चौधरी खेल अधिकारी बने हैं। इनके किरदार नाम दर्शन सिंह है।



सीकर की बेटी है यंगेस्ट कलक्टर, नेताओं की दखलांदाजी इसलिए नहीं पसंद, जानें इनकी और भी कई खूबियां....देखें तस्वीरें




फिल्म में ओलम्पिक के लिए खिलाडिय़ों का चयन होता है तो सुल्तान समेत दस पहलवान आते हैं। कुश्ती में सुल्तान सभी दस पहलवानों को हरा देता है। तब 'दर्शन सिंह' चयन कमेटी के सामने सुल्तान का पक्ष निष्पक्ष ढंग और मजबूती से रखता है।




READ: सीकर के लाल ने किया कमाल, प्रदेश में फिर बजा डंका




साथ ही दावा भी करता है कि यह खिलाड़ी ओलम्पिक में पदक ला सकता है। बाद में सुल्तान ओलम्पिक में पहुंचता है और भारत के लिए स्वर्ण पदक लेकर आता है।



500 कलाकारों में से हुआ चयन




फिल्म 'सुल्तान' में हरियाणा के खेल अधिकारी दर्शन सिंह के किरदार के लिए मुम्बई में पिछले साल जुलाई में ऑडिशन हुआ था। ऑडिशन में करीब पांच सौ कलाकारों ने हिस्सा लिया था। अच्छी कद-काठी और झुंझुनूं जिला हरियाणा सीमा से लगता होने के कारण भाषा में हरियाणवी टच भी है। ऐसे में यह रोल कर्मवीर चौधरी को मिला।



खान तिकड़ी के साथ काम ख्वाब होगा पूरा



कर्मवीर चौधरी बॉलीवुड में कई साल से सक्रिय हैं। अनेक फिल्मों में काम कर चुके हैं। 'सुल्तान' से सलमान के साथ 'वीर' फिल्म में नजर आए थे। अब जल्द ही आमिर व शाहरूख खान के साथ भी बड़े पर्दे पर दिखाई देने का ख्वाब पूरा होने वाला है। आमिर खान की आने वाली फिल्म 'दंगल' और शाहरूख खान की 'डीयर जिंदगी' में  भी कर्मवीर चौधरी अभिनय करेंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned