scriptkhandela panchayat samitee meeting | साधारण सभा में उठा मनरेगा कार्य व भुगतान समय पर करवाने का मुद्दा | Patrika News

साधारण सभा में उठा मनरेगा कार्य व भुगतान समय पर करवाने का मुद्दा

राजस्थान के सीकर जिले में खंडेला पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक गुरुवार को पंचायत समिति सभागार में पंचायत समिति प्रधान प्रधान डॉ. गिरिराज सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुई।

सीकर

Published: December 31, 2021 12:49:03 pm

सीकर/ खंडेला. राजस्थान के सीकर जिले में खंडेला पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक गुरुवार को पंचायत समिति सभागार में पंचायत समिति प्रधान प्रधान डॉ. गिरिराज सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में गत बैठक कार्यवाही का अनुमोदन किया गया तथा महानरेगा योजना का आगामी वर्ष की कार्य योजना का अनुमोदन किया गया। बैठक में जन प्रतिनिधियों ने सदन को अपनी समस्याओं से अवगत करवाते हुए उनके निराकरण की मांग की। जुगलपुरा सरपंच कैलाश मीणा ने कहा कि नरेगा कार्यो में बहुत देरी की जा रही है। जिस पर अन्य सदस्यों ने सहमति जताई ओर कहा जिला परिषद के द्वारा कार्यों में देरी की जा रही है। जिस पर प्रधान ने कहा कि जल्द ही समस्या का समाधना किया जाएगा और जिला स्तरीय अधिकारियों से इस मामले पर चर्चा की जाएगी। सरपंचों ने कहा कि ग्राम पंचायतों में बजट समान नहीं दिया जा रहा है। इसमें भेदभाव किया जा रहा है जिस पर प्रधान ने कहा नियमानुसार ही सभी ग्राम पंचायतों को रुपए दिये जा रहे है। किसी भी ग्राम पंचायत के साथ भेदभाव नहीं किया जा रहा है। सभी 45 ग्राम पंचायतों में विकास कार्यों के लिए बजट आवंटित किया जायेगा। ग्राम पंचायत दादिया रामपुरा में पांच बोरिंग बने हुए है। उनको चालू करने की मांग की गई। बैठक में पानी, शिक्षा, चिकित्सा सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा कि गयी। तहसीलदार सुमन चौधरी ने सदन को अवगत करवाया कि 3 जनवरी से फोलोअप कैंप चालू हो रहे हैं जो 31 जनवरी तक चलेंगे। शिविर में जो भी काम शेष रह गए हैं उनको इन फोलोअप कैंपों में पूरे किए जाएंगे। विकास अधिकारी ने कहा कि ग्रामसभा के द्वारा लिए गए प्रस्तावों में 45 ग्राम पंचायतों में 199.74 करोड रुपए के 5452 सामुदायिक व व्यक्तिगत कार्य होने हैं।

साधारण सभा में उठा मनरेगा कार्य व भुगतान समय पर करवाने का मुद्दा
साधारण सभा में उठा मनरेगा कार्य व भुगतान समय पर करवाने का मुद्दा

ये रहे मौजूद
साधारण सभा की बैठक में इस दौरान तहसीलदार सुमन चौधरी, विकास अधिकारी विक्रम सिंह राठौड, बीसीएमएचओ डॉ. नरेश पारीक, पंस सदस्य मीनाक्षी सिंह, सरपंच सांवरमल घोसल्या, सांवरमल जांगिड़, सुभाष सैनी, बीरबल सैनी, शांति देवी, विद्या देवी, कमला जांगू, ब्लॉक स्तरीय अधिकारी, कर्मचारी व जन प्रतिनिधी उपस्थित रहे।

लक्ष्मणगढ़ में बैठक आज
इधर, लक्ष्मणगढ़ में पंचायत समिति की साधारण सभा की विशेष बैठक शुक्रवार को प्रधान मदन सेवदा की अध्यक्षता में पंचायत समिति सभागार में आयोजित की जा रही है। विकास अधिकारी सुनील कुमार ढाका ने बताया कि बैठक में मनरेगा वार्षिक कार्य योजना 2022-23 के अनुमोदन सहित पेयजल, विद्युत, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि विषयों पर चर्चा प्रस्तावित है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.