scriptखाटू मेला: सीमा की तर्ज पर खाटूश्यामजी में लगेंगे वॉच टावर | Khatu Fair: On the lines of the border, there will be a watch tower | Patrika News

खाटू मेला: सीमा की तर्ज पर खाटूश्यामजी में लगेंगे वॉच टावर

locationसीकरPublished: Feb 20, 2020 08:43:28 pm

Submitted by:

Gaurav

हाई सिक्यूरिटी: वॉच टावर से संदिग्धों पर रहेगी नजर। 30 पुलिस बाइक रहेंगी तैनात। सुरक्षा के लिए 8 सेक्टर में बांटा क्षेत्र।

खाटू मेला: सीमा की तर्ज पर खाटूश्यामजी में लगेंगे वॉच टावर

खाटू मेला: सीमा की तर्ज पर खाटूश्यामजी में लगेंगे वॉच टावर

सीकर. खाटूश्यामजी मेले को इस बार हाई सिक्यूरिटी में रखा गया है। खाटू मेला के दौरान सीमा की तर्ज पर वॉच टावर तैयार किए गए हैं। 30 नई पुलिस बाइक भी भेजी जा चुकी हैं। वहीं सुरक्षा के लिए क्षेत्र को 8 सेक्टर में बांट तैयारी की जा रही है।
खाटूश्यामजी फाल्गुनी मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस ने भी इस बार कड़े इंतजामात किए हैं। थाना प्रभारी मनीष शर्मा ने बताया कि पुलिस ने मेले को आठ सेक्टर में बांट दिया है। इस बार मेले में करीब तीन हजार पुलिस के जवान और तकरीबन एक हजार होमगार्ड अपनी सेवाएं देंगे। जिनकी ड्यूटी सेक्टर के हिसाब से बांट दी जाएगी। उन्होंने बताया कि मेले में अपराध और संदिग्ध लोगों पर निगरानी के लिए भीड़भाड़ वाले स्थानों पर वॉच टावर भी स्थापित किए जाएंगे। जो चारण मैदान, लखदातार मैदान, मुख्य मेला मैदान, पार्किंग आदि स्थानों पर बनाए गए है। वहीं सादा वर्दी में भी जवान मेले में तैनात रहेंगे। उन्होंने बताया कि भीड़ भाड़ वाली जगह पर पुलिस की गाड़ी मौके पर समय पर नहीं पहुंच पाती है। इसलिए सरकार की ओर से 30 नई बाइक पुलिस को मेले के लिए दी है। गुरूवार को सभी नई बाईक थाने में पहुंची। यातायात नियंत्रण के लिए एक बाइक पर एक हेंडकांस्टेबल और एक कांस्टेबल तैनात रहेगा। श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर वह हमारे सहायता केन्द्र से सहयोग ले सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो