scriptPhotos : नगर भ्रमण को निकले बाबा श्याम तो उमड़ पड़ा श्रद्धा का सैलाब, देखें आस्था और उल्लास की अनूठी तस्वीरें | Patrika News
सीकर

Photos : नगर भ्रमण को निकले बाबा श्याम तो उमड़ पड़ा श्रद्धा का सैलाब, देखें आस्था और उल्लास की अनूठी तस्वीरें

4 Photos
5 years ago
1/4

सीकर। खाटूश्यामजी में बाबा श्याम का मुख्य लक्खी मेला आज अपने पूरे परवान पर है। आज फाल्गुनी मेले की एकादशी पर बाबा श्याम की रथ यात्रा शाही लवाजमें के साथ निकाली गई।

2/4

दोपहर करीब 12 बजे श्याम मंदिर से रवाना हुई यात्रा नगर भर में निकाली गई। जिसके दर्शनों के लिए जहां तहां श्रद्धालुओं की कतारें लग गई। पूरी खाटू नगरी में इस दौरान पैर रखने की जगह भी नहीं मिली।

3/4

लोग घर की दहलीज से लेकर छतों तक पर श्याम दर्शनों के लिए अटे रहे। रथ खींचने की होड़ और उड़ती अबीर गुलाल के बीच इस दौरान श्रद्धालुओं की आस्था और उल्लास भी देखते ही बन रहा था। उधर, मंदिर में भी श्याम दर्शनों की भीड़ लगातार जारी रही।

4/4

बाबा श्याम के दर्शनों के लिए कतार में लगे लोग जयकारों के बीच पांच से सात घंटे तक इंतजार करते रहे।बतादें कि सोमवार को मेले का अंतिम दिन है ।खाटूश्यामजी के फाल्गुनी मेले में एक ओर जहां राजनेताओं और अधिकारियों में वीआईपी दर्शन की होड़ मची है। वहीं, सीकर के एडीजे प्रथम सुनील विश्नोई ने न केवल कतार में लगकर खाटूश्यामजी के दर्शन किए।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.