scriptखाटूश्यामजी हादसा: श्रीश्याम मंदिर कमेटी समर्थन में उतरे पीठाधीश व पुजारी, बनाई कमेटी, दी आंदोलन की चेतावनी | Khatushyamji Incident: Mahant came out in support of Shree Shyam Mandi | Patrika News

खाटूश्यामजी हादसा: श्रीश्याम मंदिर कमेटी समर्थन में उतरे पीठाधीश व पुजारी, बनाई कमेटी, दी आंदोलन की चेतावनी

locationसीकरPublished: Aug 15, 2022 05:13:23 pm

Submitted by:

Sachin

सीकर. खाटूश्यामजी मंदिर में भगदड़ से तीन मौत के मामले में सवालों में घिरी श्रीश्याम मंदिर कमेटी के पक्ष में अब धार्मिक पीठों के पीठाधीश, महंत व पुजारी भी उतर आए हैं।

खाटूश्यामजी हादसा: श्रीश्याम मंदिर कमेटी समर्थन में उतरे महंत, बनाई कमेटी, दी आंदोलन की चेतावनी

खाटूश्यामजी हादसा: श्रीश्याम मंदिर कमेटी समर्थन में उतरे महंत, बनाई कमेटी, दी आंदोलन की चेतावनी

सीकर. खाटूश्यामजी मंदिर में भगदड़ से तीन मौत के मामले में सवालों में घिरी श्रीश्याम मंदिर कमेटी के पक्ष में अब धार्मिक पीठों के पीठाधीश, महंत व पुजारी भी उतर आए हैं। मामले में जिले के पीठाधीश व पुजारियों ने आज मारू पार्क में बोलता बालाजी मंदिर के पास बैठक का आयोजन किया। जिसमें खाटूश्यामजी में हुए हादसे का दोषी मंदिर कमेटी को बताए जाने का विरोध किया गया। वक्ताओं ने कहा कि मेले में व्यवस्थाओं को संभालना प्रशासन की जिम्मेदारी है। पुजारियों व मंदिर कमेटी की नहीं। ऐसे में मंदिर कमेटी को दोषी नहीं ठहराया जाना चाहिए। बैठक में इस संबंध में एक कमेटी बनाने का भी फैसला हुआ। जो राज्य सरकार को एक रिपोर्ट पेश करेगी। लोहार्गल सूर्य मंदिर के पीठाधीश अवधेशाचार्य महाराज प्रेस को बताया कि प्रदेश में मंदिरों की मूर्तियों को खंडित, सोशल मीडिया पर अपमानित करने, मंदिर की जमीनों पर कब्जा करने सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर एक कमेटी बनाने का फैसला हुआ है। जो मंदिर-मठों से संबंधित विभिन्न समस्याओं को लेकर सरकार और प्रशासन के सामने आवाज व जरुरत पड़ी तो आंदोलन तेज करेगी। उन्होंने कहा कि खाटूश्यामजी हादसे के दोषी मंदिर पुजारी या कमेटी नहीं थे। बोले, अगले महीने सोमवती अमावस्या पर लोहागर्ल में करीब 25 लाख लोग आएंगे। जिनके लिए पर्याप्त व्यवस्थाएं नहीं है। पर प्रशासन कोई व्यवस्था नहीं करता। चढ़ावे से ही मंदिर का विकास किया जाता है। उन्होंने कहा कि सरकार मंदिरों को अनुदान और व्यवस्था नहीं दे रही है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8d1ok4

माधव स्कूल में खोलना चाहते हैं वेद विद्यालय
इस दौरान माधव स्कूल के विवाद पर भी चर्चा हुई। महाराज अवधेशाचार्य ने कहा कि माधव स्कूल की जमीन श्री कल्याण मंदिर के महंत विष्णु के पूर्वजों ने स्कूल के लिए किराए पर दी थी। जहां वे अब वेद विद्यालय स्थापित करना चाहते हैं। लेकिन कोर्ट के आदेश के बावजूद भी स्कूल भवन को खाली नहीं किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो