scriptजानिए अपने भगवान को देखने के लिए कहां अनशन पर बैठे हैं 15 लोग? | Know where 15 people are on hunger strike to see their God? | Patrika News

जानिए अपने भगवान को देखने के लिए कहां अनशन पर बैठे हैं 15 लोग?

locationसीकरPublished: Feb 17, 2020 05:52:10 pm

Submitted by:

Gaurav

हाहाकार मचा हुआ है। कोर्ट के दरवाजे भी खटखटाए गए हैं। भगवान के दर्शन के लिए आतुर हैं यहां लोग। 15 लोगों ने सब कुछ त्याग कर अनशन ले लिया है।

जानिए अपने भगवान को देखने के लिए कहां अनशन पर बैठे हैं 15 लोग?

जानिए अपने भगवान को देखने के लिए कहां अनशन पर बैठे हैं 15 लोग?

सीकर. भगवान के दर्शन के लिए आतुर हैं यहां लोग। 15 लोगों ने सब कुछ त्याग कर अनशन ले लिया है। हाहाकार मचा हुआ है। कोर्ट के दरवाजे भी खटखटाए गए हैं।
दरअसल खंडेला कस्बे में शांति निकेतन के विवादित भवन की कुर्की की कार्रवाई में भवन में स्थित मंदिर को भी बंद करने के विरोध में चतु: सम्प्रदाय के अध्यक्ष दिनेशदास महाराज के सान्निध्य में चल रहा धरना दिया जा रहा है। धरने में तीन संतों सहित 15 लोग आमरण अनशन पर बैठे हुए है। पिछले पांच दिन से कस्बे का बाजार बंद हैं।
दिनेशदास महाराज ने बताया कि सोमवार को महासभा भी हुई, जिसमें हजारों लोग शामिल हुए। वहीं मंदिर के पट खुलवाने के लिए श्रीमाधोपुर कोर्ट में दायर याचिका पर भी सुनवाई जारी है। चतु: सम्प्रदाय के अध्यक्ष दिनेशदास महाराज ने बताया कि प्रशासन द्वारा हुई वार्तालाप में मंदिर के पट खोलने को प्रशासन तैयार नहीं हो रहा है। जब तक मंदिर के पट नही खोलें जाते है तब तक धरना व आमरण अनशन जारी रहेगा।वहीं यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुभाष मील ने कहा कि न्यायालय ने जनहित को देखते हुए तुरन्त सुनवाई का फैसला किया है। वहीं पूर्व चिकित्सा राज्य मंत्री बंशीधर बाजिया ने कहा कि मंदिर बंद होने से भगवान की पूजा नहीं हो रही तथा भोग नही लग रहा यह बड़े ही दुख की बात है। सामाजिक कार्यकर्ता बलवीर भारतीय ने कहा कि प्रशासन ने हठधर्मिता कर कुर्क की कार्रवाई के दौरान मंदिर को ताले लगा दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो