घने कोहरे में लिपटा शेखावाटी, पारा 7.2 डिग्री तक लुढका

तापमान की बात करें तो सीकर में न्यूनतम तापमान गुरुवार को 7.2 डिग्री तक दर्ज किया गया।

By: vishwanath saini

Published: 15 Nov 2018, 06:45 PM IST

Sikar, Sikar, Rajasthan, India

सीकर.

मौसम ने आज फिर नया रंग दिखाया। कल की बादलों की आवाजाही के बाद गुरुवार सुबह जिलेभर में कोहरा छा गया। जिससे सर्दी बढऩे के साथ दृश्यता कम हो गई। इससे खासतौर पर वाहन चालकों को खासी परेशानी झेलनी पड़ी।

देर सुबह तक चालक हैडलाइट चलाकर धीमी रफ्तार से वाहन चलाने को मजबूर रहे। उधर, अचानक छाए कोहरे से सर्दी ने भी जोर पकड़ लिया। जिससे लोग दिन में भी गर्म कपड़ेां में नजर आ रहे हैं। तापमान की बात करें तो सीकर में न्यूनतम तापमान गुरुवार को 7.2 डिग्री तक दर्ज किया गया।

 

रतन जलधारी को टिकट मिलते ही समर्थकों ने एक बार फिर मनाई दिवाली

सीकर.

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 में भाजपा की दूसरी सूची में सीकर विधानसभा सीट से वर्तमान विधायक रतनलाल जलधारी को दुबारा टिकट दिया गया है। टिकट मिलने की घोषणा के साथ ही जलधारी के समर्थकों में उत्साह का माहौल उमड़ आया।

काफी संख्या में समर्थक जलधारी के घर बधाई देने के लिए पहुंच गए और मिठाई बांटकर और आतिशबाजी कर खुशी जाहिर की। भाजपा की ओर से उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद रतन जलधारी फतेहपुरी गेट स्थित गणेश जी के मंदिर भी पहुंचे।

जहां उन्होंने भगवान गणेश को धोक लगाकर राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 में जीत की कामना की। जलधारी के समर्थकों में खुशी मनाने का दौर देर रात तक देखा गया। आज सुबह से भी जलधारी के घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

सीकर में माकपा प्रत्याश्यिों पर चला कानून का डंडा, जानिए पूरा मामला

सीकर.

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 में नामांकन रैली के दौरान डीजे बजाने वाले प्रत्याशियों की अब खैर नहीं है। इस दौरान डीजे बजाने पूर्णतया पाबंदी है और गाडिय़ों में बजने वाला डीजे मोटर व्हीकल एक्ट का भी उल्लंघन है।

इसको लेकर सीकर जिले में पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी है। सीकर जिला मुख्यालय पर गुरुवार को पहले ही नामांकन आए और इस दौरान प्रत्याशी के समर्थक डीजे लेकर पहुंच गए। पुलिस ने न केवल डीजे जब्त किया है बल्कि उसके संचालक के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक गुरुवार को सीकर में धोद विधानसभा क्षेत्र के माकपा प्रत्याशी पेमाराम और सीकर के माकपा प्रत्याशी कयूम कुरैशी का नामांकन था। इस दौरान यह लोग डीजे लेकर कलेक्ट्रेट के बाहर तक पहुंच गए।

इस मौके पर पहुंचे शहर कोतवाल वीरेंद्र शर्मा ने डीजे जब्त कर लिया। डीजे जब्त करने के साथ-साथ इसके खिलाफ दर्ज किया गया है। साथ ही जिन प्रत्याशियों के समर्थन में डीजे आया था। उनको भी नोटिस मिलेगा। इसे आचार संहिता का उल्लंघन भी माना जा रहा है।

नहीं चला सकते मॉडिफाई डीजे

सीकर जिले में सडक़ों पर मॉडिफाइड डीजे की भरमार है। मोटर व्हीकल एक्ट के नियमों के मुताबिक किसी भी वाहन में उसके मूल स्वरूप में छेड़छाड़ नहीं की जा सकती इसके बाद भी लगातार डीजे सडक़ों पर दौड़ते रहते हैं और इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned