scriptराह में मिट्टी बनी आवागमन में रोड़ा | Road blockage | Patrika News

राह में मिट्टी बनी आवागमन में रोड़ा

locationकरौलीPublished: Apr 24, 2017 12:40:00 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

आवागमन मुश्किल

नादौती. प्रशासन व सार्वजनिक निर्माण विभाग की अनदेखी के चलते कूंजैला मोड़ से महस्वा मार्ग पर किसानों की ओर से सड़क के पास फॉर्म पौण्डों का निर्माण कर मिट्टी को पटरी पर डाल दिया है। इससे वाहन चालकों को आवागमन में परेशानी होती है।
लोगों का कहना है कि हवा के साथ मिट्टी उडकर बीच सड़क पर आ रही है। काली व चिकनी मिट्टी होने के कारण गीला होने पर फिसलने का डर रहता है। मिट्टी नहीं हटाई गई तो बारिश के दिनों में काफी दिक्कत आ जाएगी। उपखण्ड स्तरीय समीक्षा बैठकों में एसडीएम द्वारा कृषि पर्यवेक्षक, हल्का पटवारी व सार्वजनिक निर्माण विभाग के अभियंताओं को सड़क सीमा, आमरास्तों के पास फॉर्म पौण्ड निर्माण नहीं करने तथा ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दे रखे हैं। ग्रामीणों ने मिट्टी हटवाने की मांग की है।
कीचड़ से 

आवागमन मुश्किल

सूरौठ. जटवाड़ा गांव के रास्ते में कीचड़ व गंदा पानी जमा होने से आवागमन बाधित हो रहा है। इससे ग्रामीण परेशान हैं। भगवान सिंह, प्रेमसिंह, गन्धार, करण सिंह, रामेश्वर, गोविन्द शर्मा आदि ने बताया कि गंदगी से बामारी फैलने की आशंका बनी हुई है। पानी में मच्छर पनप रहे हंै। घरों का गंदा पानी सड़क पर भर जाता है। पानी का निकास नहीं हो रहा।
 जिससे सड़क मार्ग में कीचड़ जमा होने से राहगीरों का निकलना मुश्किल हो रहा है। कई लोग फिसलने से चोटिल हो चुके हंै। इस बारे में जटवाड़ा सरपंच रचना जाटव का कहना है कि गंाव के आम रास्ते में गौरव पथ योजना के तहत सड़क निर्माण कराया जाएगा। सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से इसके लिए प्रक्रिया भी तेज की जा रही हैं। जिससे लोगों को कीचड़ से निजात मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो