scriptlaxmangarh hospital got 35 lakh advance life support ambulance | सरकारी अस्पताल को मिली 35 लाख की एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस, पीसीसी अध्यक्ष ने दिखाई हरी झंडी | Patrika News

सरकारी अस्पताल को मिली 35 लाख की एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस, पीसीसी अध्यक्ष ने दिखाई हरी झंडी

सीकर. जिले के लक्ष्मणगढ़ उप जिला अस्पताल को मंगलवार को एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस मिली।

सीकर

Published: January 11, 2022 07:59:35 pm

सीकर. जिले के लक्ष्मणगढ़ उप जिला अस्पताल को मंगलवार को एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस मिली। विधायक व पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा ने हरी झंडी दिखाकर एंबुलेंस को लोकार्पित किया। करीब 35 लाख की वातानुकूलित एंबुलेंस में आधुनिक चिकित्सीय उपकरण के साथ प्रशिक्षित नर्सिंगकर्मी उपलब्ध करवाए गए हैं। इस दौरान डोटासरा ने चिकित्सा क्षेत्र में राज्य सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई। उन्होंने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में सरकार ने बहुत अच्छा काम किया है। लक्ष्मणगढ क्षेत्र में भी सब सेंटर, पीएचसी, सीएचसी व उप जिला अस्पताल बना है। ट्रोमा यूनिट की स्वीकृति के बाद भूमि भी आवंटित हो गई है। आठ करोड़ रूपए की लागत से जल्द ही ट्रोमा यूनिट और 100 बैड का अस्पताल क्षेत्र में बनेगा। उप जिला अस्पताल में भी सुविधाएं बढ़ाई जाएगी। उन्होंने कहा कि उनका सपना लक्ष्मणगढ़ में जिला अस्पताल बनाने का है। कहा कि आने वाले समय में श्रीगंगानगर व बीकानेर से लेकर जयपुर के बीच में लक्ष्मणगढ का सरकारी अस्पताल ही सबसे अच्छा अस्पताल होगा।

सरकारी अस्पताल को मिली 35 लाख की एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस, पीसीसी अध्यक्ष ने दिखाई हरी झंडी
सरकारी अस्पताल को मिली 35 लाख की एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस, पीसीसी अध्यक्ष ने दिखाई हरी झंडी

आधुनिक सुविधाओं से लैस है 35 लाख की एंबुलेंस
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया कि एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस की कीमत करीब 35 लाख रूपए है। एम्बुलेंस एक तरह से चलता फिरता वेंटिलेटर वाला वातानुकूूलित हॉस्पिटल है। इस एंबुलेंस में वेंटीलेटर, इनक्यूबेशन मशीन, इलेक्ट्रिक शॉक मशीन, ईसीजी, हाई फ्लो ऑक्सीजन सिस्टम, कमप्लीट आईसीयू मॉनिटर व 82 प्रकार की दवाइयां व इंजेक्शन उपलब्ध है। जो कि किसी भी आपातकालीन स्थिति में काम आने के लिए पर्याप्त हैं। इस एम्बुलेंस का नर्सिग स्टॉफ भी इन उपकरणों को चलाने के लिए प्रशिक्षित है। उन्होंने बताया कि आमजन के लिए यह सुविधा निशुल्क है। राज्य सरकार की ओर से जीवीकेईएमआर कम्पनी के द्वारा यह एम्बुलेंस संचालित करवाई जाएगी।

ये रहे मौजूद
एंबुलेंस के लोकार्पण समारोह में लक्ष्मणगढ़ बीसीएमओ डॉ शीशराम, लक्ष्मणगढ नगरपालिका के चैयरमेन मुस्तफा कुरैशी, जिला कार्यक्रम प्रबंधक प्रकाश गहलोत, कम्पनी जिला समन्वयक रवि सैनी, पायलट दिलसुख, मुकेश शेषमा, ईएमटी जितेंद्र शेखावत, ईएमटी सुभाष थालौड़ सहित कई लोग मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.