शराब की दुकानें फिर सरकार को देंगे संचालक, मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

लॉकडाउन में शराब की बिक्री के समय को लेकर शराब कारोबारियों का दम फूलने लगा है। उन्होंने तय ड्यूटी कम करने और वीक एंड कफ्र्यू के दौरान दुकान बंद रहने के समय में छूट देने की मांग शुरू कर दी है।

By: Sachin

Updated: 20 May 2021, 04:58 PM IST

सीकर. लॉकडाउन में शराब की बिक्री के समय को लेकर शराब कारोबारियों का दम फूलने लगा है। उन्होंने तय ड्यूटी कम करने और वीक एंड कफ्र्यू के दौरान दुकान बंद रहने के समय में छूट देने की मांग शुरू कर दी है। इसके लेकर सीकर जिले के शराब कारोबारियों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया है। ज्ञापन में कहा गया कि उन्हें कारोबार में छूट दी जाए। वरना अनुज्ञाधारी दुकानों को वापस आबकारी विभाग को सुर्पद कर दिया जाएगा।

25 से ज्यादा कारोबारियों ने दिया ज्ञापन
करीब 25 से ज्यादा दुकानदारों की ओर से दिए गए ज्ञापन में बताया गया है कि आबकारी विभाग की ओर से वर्ष 2021-22 के लिए सभी मदीरा दुकानों को बिड के माध्यम से आवंटित किया गया था, जिसमें देशी व अंग्रेजी मदीरा की वार्षिक व मासिक गारंटी राशि निर्धारित की गई है। बिड की शर्तों के अनुसार दुकान खोलने का समय सुबह दस से रात आठ बजे तक रखा गया था, लेकिन कोविड की दूसरी लहर के कारण समय सुबह छह से दिन में 11 बजे तक कर दिया गया है। इसके अलावा प्रत्येक शनिवार व रविवार को दुकानें बंद रहती है। कारोबारियों ने शनिवार व रविवार की गारंटी में पूरी छूट व अन्य दिनों की गारंटी में 70 फीसदी छूट देने की मांग की है। ज्ञापन देने वाले धर्मेन्द्र कुमार, नेमीचंद व सुनील ने बताया कि यदि समय रहते हुए मांगों पर ध्यान नहीं दिया तो शांतिपूर्वक तरीके से आंदोलन कया जाएगा। शराब की दुकानें भी विभाग को वापस सौंप दी जाएगी।


जुआ खेलते दो गिरफ्तार
नेछवा. लालाणा बस स्टेंड के समीप एक होटल से नेछवा पुलिस ने दो जनों को जुआ खेलने के आरोप में गिरफ्तार कर उनके पास से नगदी व ताश जब्त की है। एसएचओ नरेन्द्र भडाना ने बताया कि मुखबीर से होटल एयू एण्ड रेस्टोरेंट पर जुआ खेलने की सूचना मिली। पुलिस ने दबिश दी तो होटल के पीछे छप्पर में रूल्याणा पट्टी निवासी रघुवरदयाल व सुभाष को गिरफ्तार किया तथा उनके पास से ग्यारह हजार 420 रूपये भी जब्त किये। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned