scriptLiquor vends running near school-coaching and temples in Sikar, officials kept Collector in dark | एजुकेशन सिटी के नाम से मशहूर इस शहर में स्कूल-कोचिंग, मंदिरों के पास चल रहे शराब ठेके, अफसरों ने कलक्टर को बोला सफेद झूठ | Patrika News

एजुकेशन सिटी के नाम से मशहूर इस शहर में स्कूल-कोचिंग, मंदिरों के पास चल रहे शराब ठेके, अफसरों ने कलक्टर को बोला सफेद झूठ

locationसीकरPublished: Feb 10, 2024 04:48:04 pm

जिला कलक्टर ने अधिकारियों चेताया था कि जांच कर लो नहीं तो मैं फीता लेकर नापूंगा और एक इंच भी कम मिली तो अधिकारियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करुंगा। इस पर अधिकारियों ने बिना मौका मुआयना किए ही आश्वस्त किया था कि सभी जगह शराब ठेका उचित मापदंडों को ध्यान में रखकर ही चलाए जा रहे हैं। शराब ठेकेदार रोड पर बड़े-बड़े बोर्ड लगाकर प्रचार भी कर रहे हैं।

 

 

Liquor Shops Near School Colleges

सीकर शहर में नवलगढ़ रोड, पिपराली रोड व भादवासी गांव में शराब ठेका स्कूल-कोचिंग और मंदिरों, अस्पताल से महज 100 मीटर से 120 मीटर की दूरी पर ही संचालित हो रहे हैं। नवलगढ़ रोड पर विवेक कॉलोनी में स्थित शिक्षण संस्थाओं से महज 110 मीटर की दूरी पर बेधड़क शराब ठेका चल रहा है। जबकि साप्ताहिक मीटिंग में कलक्टर कमर उल जमान चौधरी ने मीटिंग में अधिकारियों को सख्त हिदायत दी थी कि स्कूल, कोचिंग, मंदिर, मस्जिद से 200 मीटर की दूरी में शराब ठेका नहीं होना चाहिए, इनकी जांच कीजिए।

जिला कलक्टर ने अधिकारियों चेताया था कि जांच कर लो नहीं तो मैं फीता लेकर नापूंगा और एक इंच भी कम मिली तो अधिकारियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करुंगा। इस पर अधिकारियों ने बिना मौका मुआयना किए ही आश्वस्त किया था कि सभी जगह शराब ठेका उचित मापदंडों को ध्यान में रखकर ही चलाए जा रहे हैं। शराब ठेकेदार रोड पर बड़े-बड़े बोर्ड लगाकर प्रचार भी कर रहे हैं। पत्रिका टीम ने शिक्षण संस्थानों व मंदिर, कोचिंग, स्कूल की दूरी नापी तो शहर में अधिकांश जगह शराब ठेका मंदिर, स्कूल, कोचिंग के पास में संचालित किए जा रहे हैं। नवलगढ़ रोड पर उद्योग नगर थाना के ठीक सामने शराब ठेका चलाया जा रहा है। इसके आसपास प्रतियोगी परीक्षाओं के कई कोचिंग हैं, और यहां दिनभर हजारों छात्र-छात्राएं गुजरते हैं। टीम ने जब फोटो खींचे तो शराब ठेकेदार बेखौफ होकर बोले खूब फोटो खींचों हमारे यहां कोई कार्रवाई नहीं करेगा। पिपराली रोड पर स्थित शराब ठेके के पास ही मंदिर है।

स्कूल व कोचिंग के पास शराब ठेका
नवलगढ़ रोड पर विवेक कॉलोनी में स्थित नालंदा सी सै स्कूल व सतगुरु टीचर ट्रेनिंग कॉलेज से महज 110 मीटर की दूरी पर ही शराब ठेका चल रहा है। यहां पर अन्य कोचिंग संस्थान भी है। कोने पर ही शराब ठेका होने से यहां आने वाले सैकड़ों बच्चों व प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले बच्चे शराबियों से परेशान हो रहे हैं। यहां पर शराबियों का जमघट लगा रहता है। पिपराली रोड पर कोचिंग व अन्य कोचिंग संस्थानों से 100 मीटर की दूरी पर ही शराब ठेका चल रहा है, यही नहीं संचालक ठेके के पीछे खाली प्लॉट में लोगों को बिठाकर आराम से शराब परोस रहा है।

मंदिर, स्कूल के पास चल रहा शराब ठेका
भादवासी गांव में 120 मीटर की दूरी पर ही सुख सागर दरबार मठ नाम से मंदिर है। पास में ही स्कूल है तथा अस्पताल की दूरी भी ज्यादा नहीं है। शराब ठेके पर ठेकेदार का नाम, आवंटन नंबर आदि नहीं लिखे हैं। कई जगह पर ठेकेदार अपने परिक्षेत्र में एक ठेका की आड़ में दो से तीन ब्रांच खोलकर भी खुलेआम शराब बेच रहे हैं।

कार्रवाई करवाएंगे
जहां भी स्कूल, कोचिंग, मंदिर व हॉस्पिटल के पास शराब ठेका हैं, वहां के लोग व ग्रामीण, कॉलोनी वासी हमें लोकेशन भेजें, हम तुरंत शराब ठेका के खिलाफ कार्रवाई करवाएंगे। आबकारी अधिकारी व इंस्पेक्टरों को भी पाबंद किया जाएगा कि वे ऐसे शराब ठेका तुरंत प्रभाव से हटवाएं। कमर उल जमान चौधरी, जिला कलक्टर सीकर

ट्रेंडिंग वीडियो