scriptआज वीरों की धरती पर गरजेंगे PM Modi, 5 साल में करेंगे चौथी सभा, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम | lok sabha election 2019 PM narendra modi Visit in sikar for rally live | Patrika News

आज वीरों की धरती पर गरजेंगे PM Modi, 5 साल में करेंगे चौथी सभा, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

locationसीकरPublished: May 03, 2019 07:50:02 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

PM Modi Sikar Visit : वीरों की धरती सीकर की सरजमी पर पीएम नरेन्द्र मोदी PM Modi Sikar Visit अब से बस कुछ देर बाद ही पहुंचने वाले है।

वीरों की धरती सीकर की सरजमी से पीएम नरेन्द्र मोदी आज दोपहर एक बजे भाजपा की चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

आज वीरों की धरती पर गरजेंगे PM Modi, 5 साल में करेंगे चौथी सभा, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

सीकर.

वीरों की धरती सीकर की सरजमी पर पीएम नरेन्द्र मोदी PM Modi Sikar Visit अब से बस कुछ देर बाद ही पहुंचने वाले है। वह भाजपा की चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। Lok Sabha Election 2019 का ऐलान होने के बाद शेखावाटी की धरती पर पीएम मोदी का यह दूसरा दौरा है। Sikar के खेल स्टेडियम में पीएम मोदी का वर्ष 2019 का यह पहला दौरा है। इससे पहले पीएम मोदी विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए पिछले साल आए थे। भाजपा ने जनसभा में एक लाख से अधिक कार्यकर्ताओं के आने का दावा किया है। जिलाध्यक्ष विष्णु चेतानी ने बताया कि खेल स्टेडियम में दोपहर एक बजे होने वाली जनसभा को भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओमप्रकाश माथुर, चुनाव प्रभारी प्रकाश जावेडकऱ, प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी, सीकर लोकसभा चुनाव प्रभारी अरुण चतुर्वेदी व सीकर संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सुमेधानंद सरस्वती संबोधित करेंगे।

ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाए Pm Modi Ki Sikar Rally
जिला कलक्टर सीआर मीना ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं। उपखंड मजिस्ट्रेट गरिमा लाटा को हेलीपेड स्थल पर, धोद के राजपाल यादव सभा स्थल, मानसिंह आमेरा तहसीलदार को पार्किंग स्थल पर नियुक्त किया है। जबकि अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट जयप्रकाश सभी व्यवस्थाओं के प्रभारी होंगे।

पीएम की सुरक्षा में रहेंगे 2 हजार जवान
पीएम की चुनावी सभा का जिम्मा दो हजार जवानों के कंधों पर रहेगा। इसके अलावा सुरक्षा के लिए अफसरों की टीम अलग से मुस्तैद रहेगी। सभा में शामिल होने वाले प्रत्येक व्यक्ति पर कड़ी नजर रखने के लिए स्टेडियम में ड्रोन कैमरे लगाए गए हैं। प्रवेश करने वाला भी बिना चेकिंग के अंदर नहीं घुस पाएगा। पुलिस अधीक्षक डा. अमनदीप सिंह कपूर ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था के लिए पैरामिल्ट्री फोर्स, आरएसी, सीआरएसी व बॉर्डर से जवान लगाए गए हैं। स्थानीय पुलिस के अलावा दूसरे जिलों से भी अतिरिक्त जाब्ता लगाया गया है। मोदी की सभा के लिए गुरुवार को प्रशासन व पुलिस सहित इंटेलीजेंस के अफसर भाग-दौड़ में जुटे रहे। इससे पहले रिहर्सल की गई। ताकि सामने आने वाली खामियों को दुरूस्त किया जा सके। हेलीपेड आदि का जायजा लिया गया। इसके लिए आइजी एस सेंगाथिर ने भी स्टेडियम में दिनभर मोर्चा संभाले रखा।


सैनिक, शहीद और किसान पर रहा फोकस
पीएम मोदी की अब तक सीकर के खेल स्टेडियम में हुई सभाओं में सैनिक, शहीद और किसानों पर फोकस किया। पीएम मोदी ने पिछले विधानसभा व लोकसभा चुनाव के दौरान भी 15 मिनट से अधिक समय सेना और शहीद परिवार व किसान के मुद्दों को दिया।

यह रहेगी यातायात व्यवस्था
सांवली चौराहे से कोई वाहन स्टेडियम की तरफ नहीं आने दिया जाएगा।
एनएच 52 पर कोई भी वाहन सडक़ मार्ग के दोनों तरफ पार्क नहीं होगा।
सांवली चौराहे से रानी शक्ति तिराहा वाला मार्ग नो व्हीकल जोन रहेगा।
झुंझुनूं की तरफ से आने वाला यातायात होटल मुस्कान से शहर की तरफ ना आकर रामू के बास से एनएच 52 पर डायवर्ट होगा।
जयपुर-लोसल रोड की तरफ से सभा में आने वाला यातायात चंदपुरा कट से होकर चंदपुरा रोड पर स्थित तोदी नगर पार्किंग स्थान पर जाएगा।
लक्ष्मणगढ़-फतेहपुर की ओर से सभा में आने वाला यातायात एनएच 52 पर दुर्गा कंट्रक्शन कंपनी से डायवर्ट होकर तोदी नगर व विनायक वाटिका में पार्क होगा।
सीकर शहर से सभा में आने वाला यातायात चंदपुरा रोड से होकर तोदी नगर में पार्क होगा।
शहर से आने वाला सामान्य यातायात बहड़ सर्किल, रामलीला मैदान व सालासर स्टेंड की ओर से सालासर बाइपास पर निकलेगा। पार्र्किंग की व्यवस्था स्टेडियम के नजदीक तोदी नगर व विनायक वाटिका के बीच में होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो