scriptलूट और चोरों की गैंग का खुलासा, सरगना सहित पांच गिरफ्तार | Loot and gang of thieves exposed, five arrested including gangste | Patrika News

लूट और चोरों की गैंग का खुलासा, सरगना सहित पांच गिरफ्तार

locationसीकरPublished: Oct 18, 2019 05:38:58 pm

Submitted by:

Bhagwan

राष्ट्रीय राजमार्ग पर डकैती, लूट व चोरों की गैंग का खुलासा कर सरगना सहित पांच जनों को गिरफ्तार किया है। जांच में बदमाशों ने लूट व डकैती की १६ वारदात व दो दर्जन से अधिक वाहन चोरी की वारदात का खुलासा किया है।

Demo Pic

Demo Pic

सीकर. राष्ट्रीय राजमार्ग पर डकैती, लूट व चोरों की गैंग का खुलासा कर सरगना सहित पांच जनों को गिरफ्तार किया है। जांच में बदमाशों ने लूट व डकैती की १६ वारदात व दो दर्जन से अधिक वाहन चोरी की वारदात का खुलासा किया है। पुलिस ने इनके पास से चोरी की दो बाइक, एक कार व दो एयरगन बरामद की है। पुलिस की टीम गिरोह में शामिल अन्य बदमाशों का पता लगाने में जुटी है। आईपीएस प्रोबेशनर वंदिता राणा ने बताया कि गैंग का सरगना सुरेंद्र पुत्र छोटूराम निवासी भिंडों की ढाणी डूकिया, खाटूश्यामजी, तेजपाल पुत्र जगदीश प्रसाद निवासी बरसिंह पुरा, रानोली, कमल उर्फ कमलेश पुत्र चेताराम निवासी बधाला की ढाणी रानोली, विद्याधर पुत्र गिरधारीलाल निवासी ढाणी उबोडी माजीपुरा खाटूश्यामजी व आशीष शर्मा उर्फ आसु पुत्र पुरूषोत्तम निवासी बायं खाटूश्यामजी को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि पिछले कई दिनों से पुलिस की टीमें बदमाशों का सुराग जुटा कर पकडऩे के प्रयास में लगी थी। उन्होंने बताया कि रफीक उर्फ लाला पुत्र खाजू काजी तथा सिकंदर पुत्र नूर मोहम्मद ने रानोली थाने में मारपीट के बाद कनपटी पर रिवाल्वर रख कर लूट की वारदात किए जाने का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के जरिए व मुखबिर की सूचना पर बदमाशों की पहचान के बाद गिरफ्तार कर लिया।
भतीजे की कनपटी पर रिवाल्वर लगा पकड़ा, भागने पर बोले पकड़ो…

रफीक ने पुलिस को बताया कि वे १६ सितम्बर को शाम ६ बजे रानोली से चला नीमकाथाना में रामोतार बोराण को १५ हजार रुपए देने जा रहे थे। वे वापस लौट कर जा रहे थे। तभी पलसाना के पास पेट्रोल पंप पर आठ युवक खडे़ थे। तभी बाइक के सामने तीन युवक आ गए। इसके बाद एक युवक ने लाठी से हमला कर दिया और वे नीचे गिर पडे़। उसकी जेब में ८५ हजार रुपए और भतीजे के पास १५ हजार रुपए रखे थे। बदमाशों ने सिकंदर के कान पर रिवाल्वर लगा दी। रफीक वहां से भाग निकला। इसके बाद मारपीट कर सिकंदर के रुपए छीन लिए। तब उन्होंने शोर मचाया तो वे पकडऩे के लिए पीछे भागे। तब उन्होंने रानोली थाने में मुकदमा दर्ज कराया। एसपी गगनदीप सिंगला ने शहर में लगातार वारदात होने पर स्पेशल टीम बनाई। अपराधियों को पकडऩे के लिए एएसपी देवेंद्र शर्मा, आईपीएस सहायक पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा व डीएसपी रामवतार सोनी, थानाधिकारी वीरेंद्र कुमार के साथ रानोली थानाधिकारी पवन चौबे, नीमकाथाना सदर मनीष शर्मा, धोद थानाधिकारी महेंद्र मीणा को शामिल किया गया। हैडकांस्टेबल विद्याधर सिंह, बनवारीलाल, सुरेश कुमार, नरेश कुमार के साथ कांस्टेबल कर्मवीर, रामप्रसाद, दुर्गाराम, देवीलाल, रविकांत, मुकेश कुमार, महीपाल व जीवराज, विजय सिंह को शामिल कर टीम का
गठन किया।
इनका हुआ खुलासा

आईपीएस प्रोबेशनर वंदिता राणा ने बताया कि बदमाशों ने जयपुर कमिश्नरेटव झुंझुनूं में वाहन चोरी सहित शहर के रामू का बास तिराहे पर बाइक सवार से एक लाख ३३ हजार रुपए लूट, चौमूं में व्यापारी से ६० हजार रुपए व चाय कट्टे लूटे, खंडेला रोड पर रात में बाइक सवार से १५ हजार रुपए लूटे,, ठिकरिया में कैंपर गाडी रोकर २० हजार रुपए लूटे,पलसाना के पास हाइवे पर लिफ्ट के बहाने बाइक सवार से लूट, बावड़ी के पास हाइवे पर ढाबे में लूट, जीणमाता जी रोड पर बाइक सवार को रूकवाकर तेरह हजार पांच सौ रुपए लूटे, गोवटी स्थित शराब ठेके पर सेल्समैन से मारपीट कर शराब लूट, हाइवे पर ट्रक व ट्रेक्टर की ६ लूट की वारदातों का खुलासा, दो दर्जन वाहन चोरी, आधा दर्जन नकबजनी की वारदातों का खुलासा किया है।
८वीं व १०वीं पास युवक चला रहे गिरोह

जांच में सामने आया है कि गिरोह का सरगना सुरेंद्र है। गिरोह में करीब १० से अधिक युवक शामिल बताए जा रहे है। गिरोह में शामिल युवक ८वीं व १०वीं पास है। वे वाहन चोरी में मास्टरमाइंड है। किसी भी तरह की वाहनों को चोरी करने में माहिर है। पकड़े गए बदमाशों का फिलहाल कोई भी अपराधिक रिकॉर्ड सामने नहीं आया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो