कबाड़ी को बेचने के लिए लूटी एसयूवी, रास्ते में पलटी तो पकड़े गए लुटेरे

राजस्थान के सीकर शहर के उद्योग नगर थाना इलाके में चालक को धक्का देकर एसयूवी लूट के आरोपी नौ सिखिया निकले। उन्होंने रूपयों के लिए गाड़ी उड़ाने की योजना बनाई।

By: Sachin

Updated: 25 Nov 2020, 01:54 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर शहर के उद्योग नगर थाना इलाके में चालक को धक्का देकर एसयूवी लूट के आरोपी नौ सिखिया निकले। उन्होंने रूपयों के लिए गाड़ी उड़ाने की योजना बनाई। वे गाड़ी को हरियाणा के लुहारू के कबाड़ी मार्केट में ले जाकर बेचते। लेकिन इससे पहले ही गाड़ी रास्ते में पलट गई और पुलिस ने छह घंटे में ही उन्हें पकड़ लिया। थानाधिकारी पवन चौबे ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी चिड़ावा थाना इलाके के पीचानवा गांव निवासी अंकुश व उसका नाबालिक साथी कोचिंग के विद्यार्थी है। पैसों के लिए उन्होंने गाड़ी उड़ाने की योजना बनाई है। इसके लिए वे अपने एक साथी के पास सीकर आ गए और वारदात को अंजाम दे दिया। पुलिस अब उनके साथी की भी तलाश कर रही है। पुलिस दोनों आरोपियों की पहचान परेड़ करवाएगी। पुलिस को अभी तक दोनो आरोपियों का पीछे का कोई अपराधिक रिकार्ड नहीं मिला है।

रैकी कर बनाई लूट की योजना
गिरफ्तार आरोपी लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए रविवार को ही सीकर आ गए थे। इसके बाद गाड़ी लूट के लिए रैकी की। कुड़ली निवासी प्रकाश योगी व उसका साथी दिनेश सिंह एसयूवी में सवार होकर नवलगढ़ रोड पर आजाद नगर में आटा लेने आए हुए थे। उस दौरान दिनेश सिंह गाड़ी में बैठा हुआ था। उसी दौरान दोनों आरोपियों ने हाथापाई कर दिनेश सिंह को धक्का मारकर नीचे उतार दिया और गाड़ी लूटकर ले गए।

गाड़ी पलटने पर भागे पैदल
गाड़ी लूट की वारदात पर सीकर से झुंझुनूं तक पुलिस सक्रिय हो गई। सीकर जिले भर में नाकाबंदी के साथ झुंझुनूं जिले में भी पुलिस को सक्रिय किया गया। उद्योग नगर थाने की टीम ने गाड़ी का पीछा शुरू किया। आरोपी सीकर से गाड़ी को पालड़ी, जोगियों का बास होते हुए मुंकुंदगढ़ से ढिगाल की तरफ चले गए। लेकिन टॉल नाके से गाड़ी को घुमाकर वापस आ गए। इसके बाद सिरियासर कला की तरफ चले गए। इस दौरान झुंझुनूं शहर कोतवाल मदन कड़वासरा के नेतृत्व में टीम भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस के पीछा करने पर लुटेरों की गाड़ी पलट गई और आरोपी पैदल ही भागने लगे। पुलिस के जवानों ने तीन किलोमीटर पीछा कर दोनों को पकड़ लिया। एसपी ने लुटेरों को पकडऩे वाले पुलिस के जवानों को उचित इनाम दिए जाने की घोषणा की है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned