scriptखाटूश्यामजी में दर्शनों के लिए दुनियां भर से आते है श्रद्धालु, लेकिन इस वजह से होते है परेशान | Lots of pilgrims from all over the world come here, so bothered | Patrika News

खाटूश्यामजी में दर्शनों के लिए दुनियां भर से आते है श्रद्धालु, लेकिन इस वजह से होते है परेशान

locationसीकरPublished: Jun 11, 2019 07:01:50 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

बाबा श्याम की नगरी खाटूधाम में अतिक्रमण और अव्यवस्थित यातायात से श्रद्धालु व स्थानीय लोग परेशान हैं।

sikar news

यहां आते हैं दुनियां भर से लाखों श्रद्धालु , पर होते हैं इसलिए परेशान

खाटूश्यामजी.

बाबा श्याम की नगरी खाटूधाम में अतिक्रमण और अव्यवस्थित यातायात से श्रद्धालु व स्थानीय लोग परेशान हैं। मंदिर मार्ग सहित मुख्य मार्गो पर ठेले व रेहडिय़ों के अलावा दुकानदार भी अतिक्रमण कर रहे हैं। इधर शनिवार, रविवार सहित मासिक मेले के दिन कस्बे की गलियां श्रद्धालुओं के वाहनों से अटी रहती हैं। लामिया रोड़, अस्पताल से पुराना बस स्टैंड मार्ग पर हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है। मुख्य बाजार में ठेले और ई रिक्शो का जमावाड़ा रहता है। तेज गति से चलते ई रिक्शा से कई बार श्रद्धालु चोटिल भी हो चुके हैं। खाटूधाम में रोजाना बढ़ रही भक्तों की तादात के साथ उक्त समस्याएं भी विकराल रूप ले रही है। स्थानीय प्रशासन और पुलिस प्रशासन के पुख्ता इंतजाम और ठोस कार्रवाई के अभाव में लोगों की परेशानी बढ़ रही है। लोगों का कहना है कि कस्बे को नो पार्किंग जोन बनाने से यातायात की समस्या का समाधान हो सकता है। गौरतलब है कि नगर पालिका हर बार अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करती है और चंद घंटों बाद ही अतिक्रमी फिर काबिज हो जाते हैं।


सुरक्षा मानकों को लेकर उपखंड स्तरीय कमेटी गठित
सीकर. सूरत में आग लगने की घटना के बाद इस तरह की घटनाओं की रोकथाम को लेकर सतर्क हो गया है। प्रशासन ने बहुमंजिला इमारतों, शहरी, घनी आबादी क्षेत्र में निर्मित भवनों में अपनाए जाने वाले सुरक्षा मानकों की निगरानी, निरीक्षण एवं प्रभावी कार्रवाई के लिए उपखंड स्तर पर कमेटी गठित की है। जिला कलक्टर सीआर.मीना ने बताया कि कमेटी में उपखंड अधिकारी अध्यक्ष होंगे जबकि सहायक अभियंता सानिवि, विकास अधिकारी पंचायत समिति, आयुक्त, अधिशाषी अधिकारी नगर निकाय सदस्य होंगे। उपखंड अधिकारी अपने क्षेत्र से संबंधित बहुमंजिला इमारतों, शहरी, घनी आबादी क्षेत्रों का कमेटी के साथ शतप्रतिशत निरीक्षण कर सात दिवस में संयुक्त हस्ताक्षरित रिपोर्ट जिला कलक्टर कार्यालय को भिजवाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो