हिन्दू युवतियों को प्रेम जाल में फंसाने के लिए इमरान कबीर तो मजीद बना आशु शर्मा, सामने आए तीन मामले

हिन्दू युवतियों को प्रेम जाल में फंसाने के लिए इमरान कबीर तो मजीद बना आशु शर्मा, सामने आए तीन मामले

Vinod Singh Chouhan | Publish: Jun, 20 2019 12:36:18 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

Love Jihad in Sikar : जब तीन बच्चों के बाप इमरान ने नाम, जाति व धर्म परिवर्तन कर हिन्दू युवती से रचाई फर्जी शादी

सीकर।
love jihad in Sikar : सीकर जिले में जाति, नाम व धर्म परिवर्तन ( Religion Change ) कर हिंदू युवतियों को फंसाने और शादी रचाने के मामले बढ़ते जा रहे हैं। अब तक के मामलों में हिंदू युवतियां ( Fake Married With Hindu Girls ) इसका शिकार बनी है और आरोपी मुस्लिम युवक निकले हैं। ऐसे में इन मामलों को जहां प्रेम प्रसंग ( Love Affairs ) को सफल बनाने के कुत्सित प्रयास के रूप में देखा जा रहा है, तो वहीं इनसे लव जिहाद की बहस फिर गरमा गई है। सीकर जिले में ऐसे तीन मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें मुस्लिम युवक ने धर्म और नाम परिवर्तन कर हिंदू युवति से प्रेम प्रसंग या शादी रचाई है। जिनमें तीनों मामलों में पुलिस ने धर्म के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले आरोपियों को तो पकड़ लिया है। लेकिन, वास्तव में यह मामले लव जिहाद से जुड़े हैं या नहीं इसकी तफ्तीश बहुत बारीकी से की जा रही है।

Love Jihad in Sikar muslim man turned hindu for married with girls

पहला मामला: Majid Husain turned Ashu Sharma for Married in Sikar
जयपुर निवासी मजीद हुसैन ने आशु शर्मा बनकर सीकर जिले की युवती को प्रेम जाल में फांस लिया। इसके बाद वह युवती को घर से भगाकर ले गया। दोनों को पुलिस ने दिल्ली से बरामद कर लिया। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने अलग-अलग टीमों को उनकी तलाश में लगाया गया। जिले के अलावा पुलिस की कई टीमों को राज्य से बाहर भी भेजा गया। दिल्ली गई टीम ने मजीद और युवती को बरामद कर लिया। दोनों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

पढ़े पूरी खबर : इमरान के बाद अब मजीद ने आशु शर्मा बनकर हिन्दू युवती को प्रेम जाल में फंसाया

Love Jihad in Sikar muslim man turned hindu for married with girls

दूसरा मामला : Imran Khan turned Kabir Sharma for Married in Sikar
सीकर में लव जिहाद का पहला अनोखा मामला 30 मई को सामने आया था। इस मामले में तीन बच्चों के बाप इमरान ने कबीर शर्मा बनकर हिन्दू युवती से फर्जी शादी रचा ली। युवती को प्रेम जाल में फांस कर अपना नाम, जाति और धर्म बदलने के साथ माता-पिता, मामा समेत पूरे परिवार का फर्जी कुनबा तैयार कर सात फेरे ले लिए। इतना हीं नहीं तीन माह तक यह भेद भी नहीं खुलने दिया। बाद में युवती के गायब होने पर परिवार के लोगों ने जानकारी की तो उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई। युवती के पिता की आपबीती सुनकर पुलिस अधिकारियों के भी होश उड़ गए। इसके बाद पुलिस अधीक्षक डॉ. अमन दीप सिंह कपूर ने तत्काल मामला दर्ज कर आरोपी युवक व युवती की तलाश के लिए विशेष टीम को लगाया और दोनों को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया।

पढ़े पूरी खबर : तीन बच्चों के बाप इमरान ने कबीर शर्मा बनकर हिन्दू लड़की से रचाई शादी, पूरा परिवार निकला फर्जी

Love Jihad in Sikar muslim man turned hindu for married with girls

तीसरा मामला :
इससे पहले भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था। जिसमें एक नाबालिग को सीकर से दिल्ली ले जाकर मस्जिद में शादी करवा दी गई थी। हालांकि बाद में पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned