एसपी, सीईओ, विवि रजिस्ट्रार,यूआईटी सचिव सहित कई अधिकारी हुए इधर- उधर, अब ये रहेगा सीकर प्रशासन का नया चेहरा

नगर निकाय चुनाव की आचार संहिता से पहले राजस्थान में पुलिस व प्रशासन में बड़ा फेरबदल हुआ है।

By: Sachin

Published: 06 Jan 2021, 01:36 PM IST

सीकर. नगर निकाय चुनाव की आचार संहिता से पहले राजस्थान में पुलिस व प्रशासन में बड़ा फेरबदल हुआ है। सरकार ने सीकर एसपी सहित पांच डीएसपी, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार, यूआईटी के सचिव व तीन उपखंड अधिकारियों के तबादले कर दिए हंै। आदेशों के मुताबिक अजमेर पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप को सीकर पुलिस अधीक्षक व डॉ.गगनदीप सिंगला को सीकर पुलिस अधीक्षक से बीकानेर एसीबी पुलिस अधीक्षक लगाया गया है। इसी तरह जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी जेपी बुनकर का तबादला निदेशक प्रशासन राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के पद पर हुआ है। इनके स्थान पर सवाईमाधोपुर जिला परिषद के सीईओ सुरेश कुमार को सीकर जिला परिषद में सीईओ लगाया है। वहीं पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विवि के रजिस्ट्रार के पद पर मेघराज मीणा को लगाया है। वह यूआईटी बीकानेर में सचिव के पद से यहां आ रहे है। यहां कार्यरत रजिस्ट्रार डॉ. नरेन्द्र कुमार थोरी को बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय में रजिस्ट्रार लगाया है। सीकर यूआईटी में इन्द्रजीत सिंह को सचिव लगाया है। वह शिक्षा विभाग से तबादला होकर सीकर आए है। यहां पहले कार्यरत सचिव हरफूल पंकज का चिकित्सा विभगा में तबादला किया है। नीमकाथाना उपखंड अधिकारी साुधराम जाट का भी तबादला हो गया है। इनके स्थान पर ब्रृजेश कुमार को उपखंड अधिकारी लगाया है। सुप्रिया को रामगढ़ उपखंड अधिकारी व मिथलेश कुमार को धोद एसडीएम नियुक्त किया है।

पुलिस महकमे में ये बदलाव
तबादला सूची के अनुसार पुलिस महकमे में अजमेर पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप को सीकर पुलिस अधीक्षक व डॉ.गगनदीप सिंगला को सीकर पुलिस अधीक्षक से बीकानेर एसीबी पुलिस अधीक्षक लगाया गया है। वहीं वृताधिकारी सीकर शहर रामचंद्रमूंड को प्रमोशन होने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लीव रिजर्व सीआईडीसीबी जयपुर लगाया है। वीरेंद्र कुमार शर्मा को उपपुलिस अधीक्षक एससीएसटी सैल से वृताधिकारी सीकर शहर, ओमप्रकाश किलानिया को वृताधिकारी फतेहपुर से वृताधिकारी कोलायत बीकानेर, गिरधारीलाल शर्मा को वृताधिकारी सरदारशहर चूरू से वृताधिकारी नीमकाथाना सीकर, राजेश कुमार विद्यार्थी को सहायक पुलिस आयुक्त मेट्रो, जयपुर आयुक्तालय से वृताधिकारी फतेहपुर, सांवरमल नागौरा को वृताधिकारी नीमकाथाना सीकर से सहायक पुलिस आयुक्त पुलिस लाइन प्रथम जयपुर आयुक्तालय, सुभाष चंद्र को वृताधिकारी बालोतरा बाडमेर से उपपुलिस अधीक्षक एससीएसटी सैल सीकर लगाया गया है।

गैंगवार रोकना पहली प्राथमिकता
सीकर. वर्तमान में अजमेर के एसपी कुंवर राष्ट्रदीप को सीकर एसपी लगाया गया है। इससे पहले वे उदयपुर, जयपुर शहर पूर्व, झुंझुनूं और हनुमानगढ़ में एसपी रह चुके है। मूल रूप से उत्तरप्रदेश के लखनऊ के रहने वाले है। वह हमेशा से अपराध की रोकथाम के प्रति कार्यशैली को लेकर चर्चा में रहते है। उन्हें प्रदेश के चुनिंदा आइपीएस अधिकारियों में शामिल किया जाता है। उन्होंने बताया कि सीकर आने पर अपराध रोकने पर पूरी तरह से पुलिस टीम के साथ मिलकर कार्य करेंगे। सीकर में अपराध किस श्रेणी का है। पहले उसे देखा जाएगा। उन्होंने कहा कि शेखावाटी में गैंगवार को रोकना उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी। महिला अपराधों से लेकर गैंगवार की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए पूरे प्रयास किए जाएगें। बड़े गैगस्टर जेल से जमानत पर बाहर आए है। उन पर कड़ी नजर रखी जाएगी। फरार चल रहे बदमाशों को भी जल्द ही पकड़ा जाएगा। सीकर आने पर वे पुलिस अधिकारियों के साथ जिले में अपराधों की श्रेणी सहित तमाम जानकारी लेंगे।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned