scriptAIR STRIKE : इन शहीद वीरांगनाओं ने जो कहा उसे सुनकर हर भारतीय का सीना गर्व से होगा चौड़ा | martyr veeranganyen on air strike on pok terror camps sikar | Patrika News

AIR STRIKE : इन शहीद वीरांगनाओं ने जो कहा उसे सुनकर हर भारतीय का सीना गर्व से होगा चौड़ा

locationसीकरPublished: Feb 27, 2019 11:49:47 am

Submitted by:

Vinod Chauhan

पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना की कार्रवाई से हर मन की बाजुएं फडक़ उठी। हर कोई सेना के सम्मान में जय हिन्द… करता नजर आया।

AIR STRIKE : इन शहीद वीरांगनाओं ने जो कहा उसे सुनकर हर भारतीय का सीना गर्व से होगा चौड़ा

AIR STRIKE : इन शहीद वीरांगनो ने जो कहा उसे सुनकर हर भारतीय का सीना गर्व से होगा चौड़ा

सीकर.

पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना की कार्रवाई से हर मन की बाजुएं फडक़ उठी। हर कोई सेना के सम्मान में जय हिन्द… करता नजर आया। युवाओं की टोली हाथों में तिरंगा लेकर सडक़ों पर उतर गई। वीरांगना बोली, अब देश ने बदला ले लिया है। गौरव सेनानियों के साथ विभिन्न संगठनों के लोगों ने सेना की कार्रवाई को काफी सराहा। लोगों ने पत्रिका से बातचीत में कहा कि आतंकी ठिकानों पर भारत ने कार्रवाई कर पूरी दुनिया को बड़ा संदेश दे दिया है। पुलवामा हमले के बाद गुस्सा और अब जोश के बीच वीरांगनाओं व लोगों से बातचीत।


शहीदों को अब सच्ची श्रद्धांजलि
हिरणा फतेहपुर निवासी शहीद विष्णु सिंह की वीरांगना विनोद कंवर बोली सीआरपीएफ के 42 जवानों को आज सच्ची श्रद्धांजलि मिली है। देश की सेना को यह काम पहले ही कर देना चाहिए था। लेकिन यह समय भी उचित है, आंतकवाद जड़ से खत्म होना चाहिए। पूरा देश अब सेना के साथ है।


वीरांगना बोली मिला न्याय, सेना को सलाम
झुंझुनूं जिले के शहीद श्योराम की वीरांगना सुनीता ने कहा कि आज बदला पूरा हो गया। भारतीय वायु सेना की एयर स्ट्राइक से आज शहीदों को न्याय मिला है। वे वायु सेना को सलाम करती है। शहीद के भाई रूपचंद ने कहा कि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज आए नहीं तो परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे। आज ये ऐतिहासिक कार्य हुआ है। इससे पूरे देश में जश्न का माहौल है। हमारी सेना किसी से डरने वाली नहीं है।


सेना का कदम काबिले तारीफ
गारिंड़ा फतेहपुर निवासी शहीद सुखराम की बेटी डॉ. रामकंवरी देवी ने कहा पिता को खोने के बाद मैं स्वयं बीएसएफ में आठ साल नौकरी कर चुकी हूं। सात साल पहले माता मोहनी देवी का भी देहांत हो गया। देश की सेवा में उठने वाला हर कदम सराहनीय है। सेना का यह कदम काबिले तारिफ है। इससे पूरी दुनिया सबक लेगी।


रणनीति काफी अच्छी रही
समर्थपुरा खंडेला निवासी शहीद विजेंद्र सिंह की पत्नी टंवर कंवर बोली देश की सेनाओं को हर घुसपैठ का जवाब इसी तरह देना चाहिए। इस हमले के पीछे की रणनीति की जितनी तारीफ हो कम हैं। इसी तरह की रणनीति बनाकर देश की सेना को आगे भेजना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से देश को बहुत उम्मीदे है।


सैनिकों के हौसले को बल मिलेगा
बागरियावास नीमकाथाना निवासी सेना मेडल विजेता शहीद सुलतान सिंह पत्नी सजना देवी ने कहा देश की सेना ने आज शहीद परिवारों को गर्व महसूस करवाया है। पाकिस्तान को जड़ से खत्म कर दो। हर हाल में आंतकवादियों का खात्मा होना चाहिए। इस हमले से देश की जवानों के हौसलें को बल मिलेगा।शहीदों के खून का बदला लिया रामपुरा निवासी शहीद रामेश्वरलाल की पत्नी भंवरी देवी बोली आज हमारी भारतीय वायु सेना ने शहीदों के खून का बदला आंतकियों के खून से लिया है। भारतीय वायु सेना की वीरता और सहास को दिल से सलाम। शहीदों की आत्मा को पूरी श्रद्धांजलि आज मिली है।


हम भी बलिदान देने को तैयार
रामपुरा बैगा का नांगल नीमकाथाना निवासी शहीद सुनिल कुमार पत्नी कांता देवी ने कहा आज देश की वायु सेना ने पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर बम वर्षा कर देश की भावनाओं के अनुसार हमला किया है। यह हमला पुलवामा हमले में शहीद वीरों की शहादत को सच्ची श्रद्धांजलि है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो