scriptMathematics entangled in the village development officer exam | VIDEO: ग्राम विकास अधिकारी परीक्षा में गणित ने उलझाया, अभ्यर्थियों ने पेपर बताया कठिन | Patrika News

VIDEO: ग्राम विकास अधिकारी परीक्षा में गणित ने उलझाया, अभ्यर्थियों ने पेपर बताया कठिन

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ग्राम विकास अधिकारी प्रांरभिक परीक्षा की पहली पारी का प्रश्न पत्र अभ्यर्थियों के लिए उलझन भरा रहा।

सीकर

Published: December 27, 2021 01:29:27 pm

सीकर. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ग्राम विकास अधिकारी प्रांरभिक परीक्षा की पहली पारी का प्रश्न पत्र अभ्यर्थियों के लिए उलझन भरा रहा। परीक्षा देकर बाहर निकले अभ्यर्थियों के अनुसार परीक्षा में राजस्थान सामान्य ज्ञान व समसामयिक विषयों के अलावा तर्क शक्ति, हिंदी, अंग्रेजी व गणित के प्रश्न पूछे गए थे। जो कठिन लगे। खासतौर पर गणित के प्रश्नों ने तो अभ्यर्थियों को सिर खुजाने पर मजबूर कर दिया। संस्कृत कॉलेज से परीक्षा देकर बाहर निकली चेतना माथुर ने बताया कि परीक्षा में सबसे कठिन पार्ट गणित का ही था। एसके स्कूल स्थित परीक्षा केंद्र की अभ्यर्थी अनु सोनी व विमला कुमारी ने भी बताया कि प्रश्न पत्र उम्मीद के मुकाबले कठिन रहा। चार चरणों की परीक्षा में अब दूसरे चरण की परीक्षा रविवार दोपहर 2.30 बजे शुरु होगी। जो 4.30 बजे तक आयोजित होगी। तीसरे व चौथे चरण की परीक्षा सोमवार को दो पारियों में होगी।

VIDEO: ग्राम विकास अधिकारी परीक्षा में गणित ने उलझाया, अभ्यर्थियों ने पेपर बताया कठिन
VIDEO: ग्राम विकास अधिकारी परीक्षा में गणित ने उलझाया, अभ्यर्थियों ने पेपर बताया कठिन

रोडवेज डिपो में लगा रैला
परीक्षा के चलते रेलवे स्टेशन व रोडवेज में आज सुबह खासी भीड़ रही। रोडवेज प्रबंधन की ओर से सुबह साढ़े चार बजे से ही बसों की रवानगी शुरू कर दी गई थी। एक के बाद एक जाती व आती सभी बसों में इस दौरान अभ्यर्थियों का हुजूम उमड़ पड़ा। अभ्यर्थियों की निशुल्क यात्रा के लिए रोडवेज ने किसी तरह का टिकट काटा। गौरतलब है कि 29 दिसंबर तक अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड दिखाकर राजस्थान रोडवेज की बसों में मुफ्त में सफर कर सकेंगे।

1.80 लाख अभ्यर्थियों का आवागमन
ग्राम विकास अधिकारी प्रांरभिक परीक्षा के लिए शेखावाटी में करीब 1.80 लाख अभ्यर्थियों की आवाजाही होगी। इनमें 1.50 लाख अभ्यर्थी शेखावाटी से बाहर परीक्षा देने जाएंगे। जबकि 30 हजार अभ्यर्थी बाहर से अंचल में परीक्षा देने आएंगे। अभ्यर्थियों की संख्या को देखते हुए रोडवेज के अलावा प्रशासन ने भी विशेष इंतजाम किए हैं।

जयपुर में सबसे ज्यादा 228 केंद्र
परीक्षा में सबसे अधिक 228 परीक्षा केंद्र जयपुर में बनाए गए है। इन केंद्रों पर प्रत्येक चरण में 84 हजार से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। वहीं सबसे कम छह परीक्षा केंद्र झुंझुनूं में है। इसके साथ ही सीकर में 11 केंद्रों पर और पाली में 15 केंद्रों पर 5 हजार अभ्यर्थी परीक्षा दे रहे हैं। सीकर में सभी सेंटर जिला मुख्यालय पर ही बनाए गए है।

ड्रेस कोड रही चुनौती
सर्दी के मौसम में अभ्यर्थियों के लिए ड्रेस कोड भी बड़ी चुनौती रहा। कर्मचारी चयन बोर्ड के मुताबिक अभ्यर्थियों को बिना जेब वाली जर्सी व स्वेटर पहनकर आने पर ही परीक्षा केंद्र पर प्रवेश मिलेगा। ऐसे में ज्यादातर अभ्यर्थियों को स्वेटर खरीदनी पड़ी। वहीं, कई जगह टीशर्ट में भी परीक्षा देनी पड़ी।
जिले के 80 हजार अभ्यर्थी जयपुर में देंगे परीक्षा
सीकर जिले के 80 हजार 179 अभ्यर्थियों को जयपुर में परीक्षा केंद्र आवंटित हुआ है। जिसमें 27 दिसंबर को 35 हजार और 28 दिसंबर को करीब 44 हजार परीक्षार्थी जयपुर में बने परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा देंगे। एडीएम धारा सिंह मीणा ने बताया कि ज्यादातर दिव्यांगों और महिला अभ्यर्थियों को सीकर में ही परीक्षा केंद्र आवंटित किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up Dayसीमित दायरे से निकल बड़ा अंतरिक्ष उद्यम बनने की होगी कोशिश: सोमनाथजम्मू कश्मीर में Corona Weekend Lockdown की घोषणा, OPD सेवाएं भी रहेंगी बंदबिहार के नालंदा में जहरीली शराब पीने से 9 की मौत, 3 की हालत गंभीररेलवे का कंफर्म टिकट खोने पर घबरायें नहीं, इन नियमों का करें पालन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.