किसान आंदोलन से लौट रहा मिनी ट्रक पलटा, 8 घायल

डंपर को बचाने के चक्कर में हुआ हादसा

By: Suresh

Published: 28 Jan 2021, 07:20 PM IST

नीमकाथाना. सदर थाना इलाके में बुधवार शाम गांवड़ी बाइपास पर किसान आंदोलन से लौट रही सवारियों से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। इसमें आठ लोग घायल हो गए। इनमें से दो को जयपुर रेफर किया गया है. पुलिस के अनुसार ट्रक में सवार सभी लोग दिल्ली किसान आंदोलन में शामिल होकर अपने गांव बीकानेर जा रहे थे। गांवड़ी बाइपास के पास सामने से आ रहे डंपर को बचाने के चक्कर में ट्रक अनियंत्रित होकर पलटी खा गया। हादसे में करीब आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। लोगों ने घायलों को ट्रक से बाहर निकाला। सूचना से मौके पर पहुंच पुलिस ने घायलों को कपिल अस्पताल में पंहुचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद डूंगरपुर के मनकसर निवासी घायल मांगीलाल व घायल जेठाराम को जयपुर रेफ र कर दिया गया। बाकी घायलों का अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। हादसे के बाद मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। मिनी ट्रक में करीब 20 लोग सवार थे। हादसे के बाद ट्रक बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।
अवैध डीजल से भरी पिकअप जब्त, 16 00 लीट टर डीजल बरामद
पाटन. पुलिस के अवैध डीजल के खिलाफ अभियान के दौरान मंगलवार को इलाके के डाबला नदी क्षेत्र में अवैध डीजल से भरी पिकअप को लावारिस हालत में जब्त किया है। थानाधिकारी नरेंद्र भड़ाना ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर डाबला नदी में लावारिस स्थिति में खड़ी पिकअप की जांच की तो उसमें नौ ड्रम डीजल के भरे हुए पाए गए। वाहन की जांच करने पर उसमें कोई दस्तावेज नहीं मिला है. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह वाहन चोरी का हो सकता है। वाहन में लगभग 16 सौ लीटर डीजल बरामद हुआ है। पुलिस ने वाहन तथा डीजल को जब्त कर लिया है। गौरतलब है कि पाटन पुलिस ने 10 दिन में अवैध डीजल के खिलाफ यह तीसरी कार्रवाई है।
13.80 लाख की लूट के दो आरोपी गिरफ्तार
सीकर. तीन पहले 13.80 लाख रुपए की लूट में शामिल दो आरोपियों को नेछवा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों से पुलिस रिमांड पर लेकर वारदात पूछताछ कर रही है। लूट में शामिल तीन आरेापियों की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है। थानाधिकारी रामावतार ने बताया कि नागौर के निंबी जोधा लाडनूं निवासी रामेश्वर जाखड़ उर्फ चिंटू पुत्र लक्ष्मणराम तथा बांकलिया, लाडनूं निवासी सुनिल कुमार ठोलिया पुत्र नरसाराम को बापर्दा गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि पिछले साल 4 अक्टूबर को जेवली निवासी तैयब खान पुत्र आलम अली कायमखानी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि मावा निवासी रिश्तेदार असलम खान के कहने पर वह भतीजे आसिफ खां के साथ रुपए लेने के लिए नौरंगसर गया था। घर से 13 लाख 80 हजार रुपए लेकर वह बाइक से नौरंगसर से गनेड़ी की तरफ निकले तो रास्ते में उन्हें बिना नम्बर की एक कार मिली। जिसे ओवरटेक कर आगे निकले तो गनेड़ी और कलवा के बीच कार ने उनका पीछा कर पीछे से टक्कर मारी। इससे वह दोनों सड़क किनारे गिर गए और रुपयों का बैग भी छूटकर रास्ते पर गिर गया। इसी बीच कार में सवार चार में से दो युवक हाथ में बंदूक व रॉड लिए बाहर निकले। जिन्होंने उन पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। बाद में हाथ जोड़कर गिड़गिड़ाने पर वह उन्हें छोड़ रुपयों से भरा बैग उठाकर गनेड़ी की तरफ भाग गए। पुलिस ने मामले की जांच के बाद चूरू के सुजानगढ़ निवासी कमल सैनी पुत्र जगदीश प्रसाद, कालूसिंह उर्फ भवानी बन्ना पुत्र मालसिंह तथा नौरंगसर निवासी हरीश पुत्र पीथाराम को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था। घटना के खुलासे व आरोपियों की गिरफ्तारी में नेछवा थानाधिकारी रामावतार, हैड कांस्टेबल जगदीश प्रसाद, कांस्टेबल बलबीर सिंह, मुकेश कुमार व महेश कुमार की भूमिका अहम रही।

Suresh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned