शिक्षा मंत्री डोटासरा ने कहा- धर्म निभाएं, संन्यासी को शोभा नहीं देती ऐसी बात

सीकर. प्रवासियों व गरीब परिवारों की मदद को लेकर प्रदेशभर में जारी राजनीतिक घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती (Sikar MP Sumedhanand Saraswati) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan CM Ashok Gehlot) पर लगाए आरोपों के बाद अब शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा (Rajasthan Education Minister Govind Singh Dotasara) ने केन्द्र सरकार पर हमला बोला है।

By: Sachin

Published: 10 May 2020, 10:33 AM IST

सीकर. प्रवासियों व गरीब परिवारों की मदद को लेकर प्रदेशभर में जारी राजनीतिक घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती (Sikar MP Sumedhanand Saraswati) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan CM Ashok Gehlot) पर लगाए आरोपों के बाद अब शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा (Rajasthan Education Minister Govind Singh Dotasara) ने केन्द्र सरकार पर हमला बोला है। यहां मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि प्रदेश के 25 सांसद राजस्थान की जनता के वोटों से जीतकर लोकसभा तक पहुंचे, लेकिन यहां के सांसद पीएम मोदी व अमित शाह को खुश करने के लिए पीएम केयर फंड में सहायता राशि भिजवा रहे हैं। जबकि उनको राजस्थान की जनता के प्रति भी धर्म निभाना चाहिए। सांसदों को मुख्यमंत्री सहायता कोष में भी मदद देनी चाहिए। शिक्षा मंत्री ने कहा कि सीकर सांसद केन्द्र सरकार से प्रवासियों के लिए कुछ करवा नहीं पा रहे हैं। अब दोष का ठीकरा राज्य सरकार पर फोडऩे में लगे हैं। बोले-वे एक संन्यासी भी हैं, उन्हें ऐसी बातें शोभा नहीं देती।


केन्द्र की वजह से प्रवासी परेशान

शिक्षा मंत्री ने कहा कि राजस्थान सरकार लॉकडाउन के मामले में केन्द्र सरकार के आदेशों की पालना कर रही है। सांसद यह भूल गए कि तीन मई को केन्द्र सरकार ने ही यह आदेश जारी किया कि सीमाएं सील कर दी जाए और पास जारी करने के नियम बदल दिए। इससे सैकड़ों लोग बॉर्डर पर फंस गए। इसके लिए केन्द्र सरकार सीधे तौर पर जिम्मेदार है। राज्य सरकार तो प्रवासियों की घर वापसी को लेकर दिन-रात एक करने में जुटी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned