scriptखाटूश्यामजी में वीआईपी दर्शन पर बोले मंत्री, आस्था के नाम पर नहीं होगी लूट, जांच शुरू | minister said there will be no loot in khatushyamji | Patrika News

खाटूश्यामजी में वीआईपी दर्शन पर बोले मंत्री, आस्था के नाम पर नहीं होगी लूट, जांच शुरू

locationसीकरPublished: Mar 08, 2021 09:56:22 am

Submitted by:

Sachin

खाटूश्याजी मंदिर (Khatushyamji) में वीआईपी दर्शनों (Khatushyamji VIP Visit) के नाम पर चल रहे कार्ड खेल के उजागर होने के बाद देवस्थान विभाग ने स्व प्रसंज्ञान लिया है।

खाटूश्यामजी में वीआईपी दर्शन पर बोले मंत्री, आस्था के नाम पर नहीं होगी लूट, जांच शुरू

खाटूश्यामजी में वीआईपी दर्शन पर बोले मंत्री, आस्था के नाम पर नहीं होगी लूट, जांच शुरू

सीकर. खाटूश्याजी मंदिर (Khatushyamji) में वीआईपी दर्शनों (Khatushyamji VIP Visit) के नाम पर चल रहे कार्ड खेल के उजागर होने के बाद देवस्थान विभाग ने स्व प्रसंज्ञान लिया है। पत्रिका में खबर प्रकाशन के बाद देवस्थान राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने विभाग के आयुक्त को मामले की जांच करने के आदेश दिए है। देवस्थान मंत्री ने कहा कि आस्था के नाम लूट किसी भी सूरत में नहीं चलने दी जाएगी। उन्होंने आयुक्त को खाटू टीम भेजकर वीआईपी दर्शनों के लिए चल रहे कार्डो के मामले की पूरी तथ्यात्मक जांच कराने के निर्देश दिए हंै। इधर, देवस्थान विभाग ने इस मामले को वित्तीय अनियमितता की श्रेणी में माना है। विभाग का कहना है कि मंदिर कमेटी की ओर से इस तरह के कार्ड जारी करने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। हर बार मंंदिर कमेटी की ओर से मंदिर में किसी तरह के वीआईपी दर्शनों का प्रावधान नहीं होने की बात कही। जबकि भक्तों से कुछ लोगों की ओर से चंदा लेकर कार्ड बनाए जा रहे है। गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका के रविवार के अंक में पांच लाख से एक करोड़ तक के वीआईपी कार्ड, राशि के साथ बढ़ती है वैलिडिटी…शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया गया। देवस्थान विभाग ने मामले की गंभीरता को समझते हुए कार्रवाई के आदेश दिए है।

ट्रोल फ्री नंबर पर मैसेज, अभी सख्ती है नहीं करा सकते दर्शन
वीआईपी दर्शनों के लिए जिन भक्तों को कार्ड जारी किए हुए है उनमें से कई ने रविवार को जब कन्ट्रोल रूम पर फोन किया तो कहा गया कि अभी बहुत सख्ती है नहीं करा सकते दर्शन। कार्डधारियों के लिए मंदिर के पास बने कार्यालय में भी कई कार्डधारी पहुंचे। इनमें से कुछ को दर्शन भी कराए गए है।


संभागीय आयुक्त ने भी जिला कलक्टर से मांगी रिपोर्ट

जयपुर संभागीय आयुक्त डॉ. समित कुमार ने राजस्थान पत्रिका में समाचार प्रकाशित होने के बाद सीकर जिला कलक्टर अवचिल चतुर्वेदी से मामले की पूरी रिपोर्ट मांगी है। खाटू मेले के इंतजामों को लेकर भी वह जल्द अधिकारियों की बैठक भी लेंगे।


भक्त मंडलों ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र, एफआईआर दर्ज करने की मांग
आम भक्तों को घंटों कतार में लगाने और चंदा देने वाले भक्तों को कार्ड के जरिए वीआईपी दर्शन के मामले में राजस्थान के अलावा यूपी, मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों के भक्त मंडलों ने भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है। जिसमें खाटूश्यामजी मंदिर में वीआईपी दर्शनों का खेल बंद करने की मांग की गई है।


इधर, मंदिर कमेटी दूसरे दिन भी अनजान
इस मामले में पत्रिका संवाददाता ने खाटूश्यामजी मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों से भी बातचीत की। इस दौरान पदाधिकारियों ने पहले तो इस तरह के कार्डो के बारे में मना किया। लेकिन बाद में कहा कि यदि इस तरह के कार्ड जारी है तो जारी करने वालों का पता लगा जाएगा।

किस तरह से हुए कार्ड जारी, पूरी जांच होगी
किन लोगों की ओर से यह वीआईपी कार्ड जारी किए गए है और किस तरह से इन भक्तों को वीआईपी दर्शन हो रहे है, यह पूरा मामला गंभीर है। जिसकी पूरी जांच होगी। देवस्थान विभाग के आयुक्त को मामले की जांच के आदेश दे दिए है। खाटू टीम भेजकर भी इसकी जांच कराई जाएगी।
गोविन्द सिंह डोटासरा, देवस्थान व पर्यटन राज्य मंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो