खेत की लावणी के डर से घर से निकली नाबालिग, भटकी रास्ता

(Minor escaped from home ) राजस्थान के सीकर जिले में खेत की लावणी का काम कराने से परेशान एक नाबालिग द्वारा घर छोडऩे का मामला सामने आया है।

By: Sachin

Published: 17 Sep 2020, 12:39 PM IST

(Minor escaped from home ) सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में खेत की लावणी का काम कराने से परेशान एक नाबालिग द्वारा घर छोडऩे का मामला सामने आया है। घर से निकलने के बाद नाबालिग रास्ता भी भटक गई। जिसे बाद में पुलिस ने दस्तयाब कर बाल कल्याण समिति तक पहुंचाया। उधर, मामले में नाबालिग के पिता ने मामा के लड़के पर उसे घर से अपहरण कर ले जाने का मुकदमा दर्ज कराया था। नाबालिग को बरामद कर बाल कल्याण समिति के सदस्य गिरवर सिंह के समक्ष पेश किया। जहां उसने अपनी मर्जी से काम के डऱ के कारण जाना बताया है। फिलहाल नाबालिग को परमार्थ आश्रम भेज दिया गया है।

खेत के काम से परेशान

बाल कल्याण समिति की काउंसलिंग में नाबालिग ने बताया कि वह नौवीं कक्षा में पढ़ती है। उनके खेत में लावणी का काम चल रहा था। जहां घरवालों ने उससे काम करवाने के लिए कहा। ऐसे में वह काम के डर के कारण चुपचाप बिना बताए घर से निकल गई। और अपने ननिहाल चली गई। बाद में वह रास्ता भूल गई थी। बाद में पुलिसकर्मी उसे लेकर आए। उसे कोई भी बहला फुसलाकर नहीं ले गया था। उसके साथ कोई भी गलत काम नहीं हुआ था।

मामा का बेटा गायब हुआ तो हुआ शक
नाबालिग के घर से गायब होने के बाद पिता ने पुलिस ने मामला दर्ज कराया था। जिसमें उसने मामा के बेटे पर अपहरण का संदेह जताया। रिपोर्ट में लिखा था कि नाबालिग घर में सो रही थी। उसके मामा का लड़का घर पर ही था। वह सुबह उठा तो मामा का लड़का नहीं मिला और बेटी भी नहीं मिली। उन्होंने आसपास में काफी तलाश किया। रिश्तेदारों से भी पूछा। लेकिन, वह कहीं नहीं मिले। इसके बाद उन्होंने थाने में पहुंच कर मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने 24 घंटे के दौरान नाबालिग को बरामद कर लिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned