script

राजस्थान का ये MLA खुद की जेब से 20 करोड़ रुपए खर्च कर करेगा बेहद नेक काम

locationसीकरPublished: May 06, 2018 03:33:14 pm

Submitted by:

vishwanath saini

सम्मान यात्रा राज्य सैनिक सलाहकार समिति के अध्यक्ष व नीमकाथाना MLA प्रेम सिंह बाजोर ने एक अप्रेल 2017 से प्रदेश में शहीद सैनिक सम्मान यात्रा शुरू की।

Prem singh bajor

सीकर.

शहीदों की शहादत को नमन करने के लिए सैनिक कल्याण विभाग ने नई पहल की है। प्रदेश के 1100 से अधिक शहीदों की प्रतिमाएं आगामी दो महीने के भीतर लगाई जाएगी। सैनिक कल्याण विभाग ने इसके लिए कवायद शुरू कर दी है। शनिवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में राज्य सैनिक सलाहकार समिति के अध्यक्ष व नीमकाथाना विधायक प्रेमसिंह बाजौर ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इसका पूरा खर्चा लगभग 20 करोड़ रुपए वे व्यक्तिगत रूप से वहन करेंगे।

 

VIDEO : राजस्थान पुलिस के ASI को ग्रामीणों ने पकड़ा, माफी मांगी तब छोड़ा, वीडियो वायरल

 


प्रदेश में लगभग 1650 शहीद है। इनमें से 1100 शहीदों की मूर्ति नहीं है। शहीदों की याद को अमर बनाए रखने के लिए अध्यक्ष ने यह कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि मूर्तियों के अनावरण का कार्यक्रम भी सबसे पहले शेखावाटी में होगा। सर्किट हाउस में चिकित्सा राज्य मंत्री बश्ंाीधर खंडेला, सांसद सुमेधानंद सरस्वती, यूआईटी चेयरमैन हरिराम रणवां, सीकर विधायक रतन जलधारी, जिला प्रमुख अपर्णा रोलण, उप जिला प्रमुख शोभ सिंह अनोखूं, गजानंद कुमावत, जितेन्द्र कारंगा, इन्द्रा चौधरी सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

sikar political leaders

अब तक 23 जिलों में पहुंची सैनिक

सम्मान यात्रा राज्य सैनिक सलाहकार समिति के अध्यक्ष व नीमकाथाना विधायक प्रेम सिंह बाजोर ने एक अप्रेल 2017 से प्रदेश में शहीद सैनिक सम्मान यात्रा शुरू की। यात्रा का आगाज झुंझुनूं जिले से हुआ था। अब तक प्रदेश के 23 जिलों के 1016 शहीद परिवारों का सम्मान हो चुका है। यात्रा के तहत रविवार को धौलपुर जिले में कार्यक्रम होगा। यात्रा के तहत बाजौर ने अब तक एक लाख किलोमीटर से अधिक की यात्रा पूरी की है।

 

शहीद परिवारों को नौकरी देने वाला पहला राज्य

 

बाजौर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वर्ष 1999 से पहले शहीद हुए सैनिकों के परिवारों को अब तक नौकरी नहीं मिली। पिछले दिनों मुख्यमंत्री के ध्यान में यह मामला लाया गया। झुंझुनूं के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने इसकी घोषणा की। कार्मिक विभाग से प्रस्ताव को मंजूरी मिलते ही शहीदों के आश्रितों को नौकरी मिलना शुरू होगा।

 

विधानसभा में बताएंगे विपक्ष का काला सच

 

सलाहकार समिति के अध्यक्ष ने कहा कि यात्रा रजानीति से पूरी तरह निकाली जा रही है। हर विधानसभा क्षेत्र में जाते ही सभी दलों के जनप्रतिनिधियों को फोन कर सूचना भी देते है। लेकिन विपक्ष के सदस्य नहीं आते है। इसके पुख्ता सबूत भी है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के इस काले सच को विधानसभा में सामने लाया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो