scriptराजस्थान की मिस इंडिया फाइनलिस्ट मॉडल बनी आईएएस, फोटो हो रहे वायरल | modal aishvarya got 93 rank in ias exam | Patrika News

राजस्थान की मिस इंडिया फाइनलिस्ट मॉडल बनी आईएएस, फोटो हो रहे वायरल

locationसीकरPublished: Aug 07, 2020 09:32:11 am

Submitted by:

Sachin

यूपीएससी की सिविल सर्विसेज परीक्षा के मंगलवार को जारी परिणाम में राजस्थान की एक खूबसूरत मॉडल का चयन होना काफी सुर्खियां बटोर रहा है।

राजस्थान की मिस इंडिया फाइनलिस्ट मॉडल बनी आईएएस, फोटो हो रहे वायरल

राजस्थान की मिस इंडिया फाइनलिस्ट मॉडल बनी आईएएस, फोटो हो रहे वायरल

सीकर. यूपीएससी की सिविल सर्विसेज परीक्षा के मंगलवार को जारी परिणाम में राजस्थान की एक खूबसूरत मॉडल का चयन होना काफी सुर्खियां बटोर रहा है। यह मॉडल फेमिना मिस इंडिया में फाइनलिस्ट रहने के साथ कई बड़े मॉडलिंग शॉ का हिस्सा रह चुकी है। लेकिन, परीक्षा से एक साल पहले ही मॉडलिंग से ब्रेक लेकर इस मॉडल ने सिविल सर्विसेज की परीक्षा दी और अखिल भारतीय स्तर पर 93वीं रैंक हासिल कर सबको चौंका दिया। खास बात यह भी है कि यह मॉडल महज 23 वर्ष की है। जिसने घर पर ही आईएएस परीक्षा के लिए तैयारी कर यह परीक्षा पास की है। जी, हां हम बात कर रहे हैं चूरू जिले के राजगढ़ उपखंड के चुबकिया ताल गांव की मूली निवासी ऐश्वर्या श्योराण की। जिसने यह उपलब्धि हासिल कर चूरू जिले का नाम रोशन कर दिया है।

फेमिना मिस इंडिया की फाइनलिस्ट
ऐश्वर्या 2014 में दिल्ली की क्लीन एंड क्लियर फेस का खिताब जीत चुकी है। इसके बाद 2015 में वह मिस दिल्ली चुनी गई। 2016 में मुंबई में लेक मी के देश के सबसे बड़े फैशन शॉ का भी हिस्सा रही। इसी बीच ऐश्वर्या ने फेमिना मिस इंडिया 2016 में भी हिस्सा लिया। जिसमें वह फाइनलिस्ट रही थी। यूपीएससी परीक्षा पास करने पर ऐश्वर्या श्योराण को फेमिना मिस इंडिया की टीम ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से बधाई दी है। जिसमें लिखा है कि ‘ऐश्वर्या श्योराण, फेमिना मिस इंडिया 2016 की फाइनलिस्ट, कैंपस प्रिंसेस दिल्ली 2016, फ्रेश फेस विनर दिल्ली 2015 ने हमें बहुत गर्व महसूस कराया है, उन्होंने सिविल सेवा परीक्षा में ऑल इंडिया 93वीं रैंक पाई है. इस उपलब्धि पर उन्हें बहुत बधाई’..।

दिल्ली में पढ़ी, मुंबई में परिवार
ऐश्वर्या का बचपन दिल्ली में गुजरा। लेकिन, उनका परिवार अब मुंबई रहता है। उनके पिता अजय श्योरान तेलंगाना में भारतीय सेना में कर्नल के पद पर नियुक्त है। जबकि मां सुमन गृहणी है। मॉडलिंग के शोक के बीच वह अपनी प्रतिभा से 2018 में आईआईएम इंदौर में भी चयनित हो चुकी है। लेकिन, लक्ष्य सिविल सर्विस होने की वजह से इसी पर ध्यान केन्द्रित रखा। परीक्षा से पहले उन्होंने एक साल मॉडलिंग छोड़ी और घर पर ही तैयारी कर प्री और मेन्स परीक्षा पास की।

फोटो हो रहे वायरल
मॉडल के रूप में पहचान रखने वाली ऐश्वर्या आईएएस परीक्षा पास करते ही ज्यादा फेमस हो गई है। उनके फोटो अब हर ओर वायरल हो रहे हैं। जिसमें उन्हें मॉडलिंग से रोल मॉडल बनना बताया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो