scriptmonsoon alert Second round of rain started in Rajasthan | Monsoon Alert : राजस्थान में बारिश का दूसरा दौर शुरू, पांच दिन तक अति भारी बारिश, पढ़ें पूरी खबर | Patrika News

Monsoon Alert : राजस्थान में बारिश का दूसरा दौर शुरू, पांच दिन तक अति भारी बारिश, पढ़ें पूरी खबर

Monsoon Alert : राजस्थान में बारिश का दूसरा दौर शुरू हो गया है जो अगले 24 घंटे में रफ्तार पकड़ेगा। मौसम विभाग की माने तो अगले एक सप्ताह तक भारी से अति भारी बारिश का दौर जारी रहेगा और पूर्वी व पश्चिमी राजस्थान के अधिकतर इलाकों में अच्छी बारिश की संभावना है।

सीकर

Updated: July 21, 2022 03:32:10 pm

Monsoon Alert : राजस्थान में बारिश का दूसरा दौर शुरू हो गया है जो अगले 24 घंटे में रफ्तार पकड़ेगा। मौसम विभाग की माने तो अगले एक सप्ताह तक भारी से अति भारी बारिश का दौर जारी रहेगा और पूर्वी व पश्चिमी राजस्थान के अधिकतर इलाकों में अच्छी बारिश की संभावना है। भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने आॅरेंज अलर्ट जारी किया है।

rain_2.jpg

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय
मौसम केन्द्र जयपुर के निदेशक आर.एस. शर्मा ने बताया कि राजस्थान पर एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। जिसके चलते प्रदेश में बारिश के दूसरे दौर की शुरूआत हो चुकी है और रात तक कई स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। उधर, अगले चार से पांच दिन तक भारी से अति भारी बारिश की संभावना है। फिलहाल नार्थ-वेस्ट राजस्थान में अच्छी बारिश हो रही है, जो अगले 24 घंटे के भीतर सभी संभागों पर असर दिखाएगी।

पूर्वानुमान व चेतावनी
मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान में अगले चार-पांच दिन अधिकांश स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश जबकि कहीं-कहीं पर भारी और कुछ स्थानों पर अति भारी (115 एमएम) बारिश होने की संभावना है। जबकि पश्चिमी राजस्थान में अगले 24 घंटे के भीतर बीकानेर संभाग के जिलों में बारिश और 22 से 25 जुलाई के बीच बीकानेर व जोधपुर संभाग के जिलों में मध्यम, भारी और अति भारी (115 एमएम) बारिश की संभावना बनी हुई है।

पिछले 24 घंटे का हाल
पिछले 24 घंटे की बात करें तो पूर्वी राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई। उधर, कोटा, दौसा, झुंझुनूं, अलवर, धोलपुर, सवाईमाधोपुर, भरतपुर, बारां, चूरू, जिले में कहीं भारी तो कहीं अति भारी बारिश दर्ज की गई। पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश दिगोध कोटा में 160 एमएम और पश्चिमी राजस्थान के राजगढ़, चूरू में 75 एमएम दर्ज की गई। जबकि मल्सीसर, अंता, झुंझुनूं, नीमराणा, धोलपुर तहसील, सवाईमाधोपुर तहसील, किशनगंज, रूपवास, मलखेड़ा, छबड़ा और राजगढ़ में भारी बारिश दर्ज की गई।

तत्कालीन पूर्वानुमान
मौसम केन्द्र की माने तो अगले तीन से चार घंटे के भीतर बूंदी, कोटा, टोंक, सवाईमाधोपुर, चूरू, झुंझुनूं, अलवर, करौली, दौसा, जयपुर, भरतपुर, धोलपुर और आसपास आकाशीय बिजली के साथ तेज बारिश हो सकती है। जबकि दौसा और बूंदी में दो-तीन स्थानों पर तेज बारिश का दौर शुरू हो सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

अंतरिक्ष में भारत की नई उड़ान, इसरो ने लॉन्च किया पहला SSLV-D1पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज: KCR ने भी किया बायकॉट, नीतीश कुमार नहीं होंगे शामिलक्यूबा में बड़ा हादसा, तेल टैंक पर आकाशीय बिजली गिरने से लगी भीषण आग, 80 लोग जख्मी, 17 दमकलकर्मी लापताMaharashtra Politics: कैबिनेट विस्तार में देरी और सचिवों के अधिकार को लेकर विपक्ष ने बोला सरकार पर हमला, CMO ने कही ये बातसाप्रंदायिक दंगा भड़कने की आशंका के बीच मणिपुर में 5 दिनों के लिए इंटरनेट बंद, इस मामूली बात से बिगड़ा माहौलVice President Election Result: जगदीप धनखड़ बने देश के 16वें उपराष्ट्रपति, मार्गरेट अल्वा को 346 वोटों से हरायाराजस्थान के इस गांव में बीता जगदीप धनखड़ का बचपन, परिवार के रुतबे की गवाह है पुश्तेनी हवेलीयूपी की बेटी ने अमरीका में फांसी लगाकर की आत्महत्या, बेटा चाहते थे ससुराल वाले, हो गई दो बेटियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.