scriptMonsoon Update : झूमकर आया मानसून…सुकून की बारिश से हर कोई खुश, रामगढ़ शेखावाटी में तीन इंच बरसा पानी, घरों में घुसा पानी | Monsoon came with a bang...everyone happy with the soothing rain, three inches of rain fell in Ramgarh Shekhawati | Patrika News
सीकर

Monsoon Update : झूमकर आया मानसून…सुकून की बारिश से हर कोई खुश, रामगढ़ शेखावाटी में तीन इंच बरसा पानी, घरों में घुसा पानी

Rajasthan Monsoon Update : तेज गर्मी और उमस से तपते सीकर शहर में गुरुवार को आखिरकार मानसून मेघ मेहरबान हो गए। मानसून की लोगों के लिए राहत की खबर है।

सीकरJun 28, 2024 / 05:23 pm

Omprakash Dhaka

rajasthan monsoon update
Rajasthan Monsoon Update : तेज गर्मी और उमस से तपते सीकर शहर में गुरुवार को आखिरकार मानसून मेघ मेहरबान हो गए। मानसून की लोगों के लिए राहत की खबर है। बंगाल की खाड़ी में बने मौसम तंत्र के कारण शाम को मौसम बदल गया। सीकर जिला मुख्यालय सहित कई स्थानों पर जमकर बारिश हुई। सर्वाधिक बारिश रामगढ़ शेखावाटी में 78 मिमी बारिश दर्ज की गई। जहां बारिश के कारण जगह-जगह जलभराव हो गया और निचले इलाकों वाले घरों में पानी घुस गया।
Rajasthan Monsoon Update
सीकर जिला मुख्यालय पर करीब 20 मिनट में पांच मिमी और खंडेला क्षेत्र में दो मिमी पानी गिरा। इसके बाद सीकर शहर में मौसम खुल गया। इसके बाद देर तक मध्यम दर्जे की बारिश होती रही। मौसम विभाग ने नमी बढ़ने और विंड पैटर्न बदलने से आगामी दिनों में सीकर, चूरू व झुंझुनूं जिले में तेज हवाओं संग बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है।
Rajasthan Monsoon Update
सीकर में गुरुवार सुबह से मौसम का मिजाज बदला नजर आया। जिले में सुबह कई स्थानों पर बारिश हुई। फतेहपुर में अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री व न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और सीकर में अधिकतम तापमान 39 डिग्री व न्यूनतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया गया।
Rajasthan Monsoon Update

निचले इलाकों में भरा पानी

मानसून की तेज बारिश होने से निचले इलाकों में पानी भर गया। राजमार्गों पर वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई। जगह-जगह पानी भरने से आवागमन बाधित हुआ। वहीं नालियां ओवरफ्लो होने के कारण सड़कों सहित मार्गों पर पानी भर गया। तेज बारिश के कारण सड़कों पर पानी बहने लगा। बारिश का दौर शुरू होने से आमजन ने राहत की सांस ली। पहली बारिश का लुत्फ लेने के लिए लोग सड़कों व पार्कों में नजर आए। वहीं प्राकृतिक पळाव होने से अब किसान खेतों में खरीफ की फसलों की बुवाई कर सकेंगे।

Hindi News/ Sikar / Monsoon Update : झूमकर आया मानसून…सुकून की बारिश से हर कोई खुश, रामगढ़ शेखावाटी में तीन इंच बरसा पानी, घरों में घुसा पानी

ट्रेंडिंग वीडियो