monsoon : राजस्थान में बारिश का दूसरा दौर 22 जुलाई से, भारी बारिश की चेतावनी

monsoon : राजस्थान में मानसून की झमाझम का दूसरा दौर 22 जुलाई से शुरू होगा। उस दौरान ईस्ट और वेस्ट राजस्थान में जमकर बारिश होगी।

सीकर

Updated: July 19, 2022 05:04:47 pm

monsoon : राजस्थान में मानसून की झमाझम का दूसरा दौर 22 जुलाई से शुरू होगा। उससे पहले कुछ स्थानों पर बारिश की गतिविधियों में कमी दिखाई दे सकती है। उधर, दूसरे दौर में ईस्ट और वेस्ट राजस्थान में जमकर बारिश होगी। मौसम विभाग की माने तो उस दौरान कुछ स्थानों पर भारी से अति भारी बारिश भी हो सकती है।

ईस्ट व वेस्ट हिस्सों पर रहेगा जोर
मौसम केन्द्र जयपुर के निदेशक आर.एस. शर्मा के अनुसार राजस्थान में ऊपरी स्तरों पर एक नया परिसंचरण तंत्र बन रहा है, जिसके चलते एक बार फिर से भारी बारिश का दौर शुरू होगा। यह बारिश का दूसरा दौर होगा। शुरूआत 22 जुलाई से हो जाएगी और तीन से चार दिन तक प्रदेेश के ईस्ट व वेस्ट हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है। हालाकि बारिश का दौर 19 व 20 जुलाई को भी जारी रहेगा, लेकिन कुछ स्थानों पर ही बारिश हो सकेगी। 21 जुलाई को किसी प्रकार की चेतावनी जारी नहीं की गई है।

दूसरे चरण में चल सकती है त्रिवेणी
मौसम विभाग की माने तो राजस्थान में बारिश के दूसरे दौर में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है और उस दौरान बीसलपुर बांध के भराव क्षेत्र में बहने वाली त्रिवेणी में पानी की आवक शुरू होने की संभावना रहेगा। वैसे भी त्रिवेणी जुलाई के अंतिम सप्ताह में ही चलती रही है और कई बार सितंबर तक पानी बांध में पहुंचा है। इस बार भी जुलाई के अंतिम सप्ताह में ही त्रिवेणी का पानी बीसलपुर में पहुंचने की उम्मीद है।

23 को कहां-कहां बारिश
मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार 23 जुलाई को अजमेर, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, जयपुर, कोटा, सवाईमाधोपुर, राजसमंद, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बाड़मेर बीकानेर, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, नागौर, पाली में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

होम /सीकर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Follow Us

Download Partika Apps

Group Sites

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

Vice President Election 2022 Live Updates: जगदीप धनखड़ बने देश के 16वें उपराष्ट्रपति, मार्गरेट अल्वा को 346 वोटों से हरायाराजस्थान के इस गांव में बीता जगदीप धनखड़ का बचपन, परिवार के रुतबे की गवाह है पुश्तेनी हवेलीबिहारः JDU को डूबता हुआ जहाज बता RCP सिंह ने दिया इस्तीफा, मंत्री रहते अकूत संपत्ति अर्जित करने का लगा है आरोपवो आवाज केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की नहीं...CWC 2022: खाने को नहीं थी रोटी, आर्मी में रहकर की देश की सेवा; अविनाश साबले ने स्टीपलचेज में जीता रजत पदकIND vs WI 4th T20: भारत ने वेस्टइंडीज को जीत के लिए दिया 192 रनों का लक्ष्यफिर से PM मोदी की मीटिंग में शामिल नहीं होंगे CM नीतीश कुमार, इस बार नीति आयोग की बैठक से बनाई दूरीMaharashtra Politics: बीजेपी विधायक नितेश राणे का बड़ा बयान, बोले- महाराष्ट्र संविधान से चलेगा, शरिया कानूनों से नहीं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.