scriptMonsoon Update Heavy rain likely in Shekhawati | Monsoon Update : राजस्थान में शेखावाटी पर आज मानसून रहेगा मेहरबान, 29 से बारिश होगी कम | Patrika News

Monsoon Update : राजस्थान में शेखावाटी पर आज मानसून रहेगा मेहरबान, 29 से बारिश होगी कम

Monsoon Update : राजस्थान में जारी भारी बारिश के बीच 28 जुलाई को मानसून शेखावाटी, भरतपुर और बीकानेर संभाग पर मेहरवान रहने की संभावना है। मौसम विभाग की माने तो राजस्थान में 29 जुलाई से बारिश का दौर कमजोर पड़ेगा।

सीकर

Published: July 28, 2022 11:43:15 am

Monsoon Update : राजस्थान में जारी भारी बारिश के बीच 28 जुलाई को मानसून शेखावाटी, भरतपुर और बीकानेर संभाग पर मेहरवान रहने की संभावना है। उधर, जोधपुर संभाग में जारी भारी बारिश का दौर आज हल्का पड़ेगा, लेकिन कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की माने तो राजस्थान में 29 जुलाई से बारिश का दौर कमजोर पड़ेगा।

sikar_rain.jpg

आज यहां रहेगा बारिश का जोर
विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस और हरियाली अमावस्या पर राजस्थान के तीन संभागों में आज झमाझम बारिश की संभावना जताई जा रही है। बतादें कि शेखावाटी के सीकर जिले में लम्बे समय बाद सप्ताहभर तक बारिश का दौर चला है। हालाकि 24 घंटे से तेज बारिश का इंतजार है, लेकिन उमस और गर्मी से राहत महसूस की जा रही है। झुंझुनूं और चूरू में भी बारिश का इंतजार बना हुआ है। मौसम केन्द्र जयपुर के तत्कालीन पूर्वानुमान को देखें तो कोटा, टोंक, करौली, सीकर, चूरू, झुंझुनूं, बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, सवाईमाधोपुर, बारां और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम और कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

कम से कमजोर पड़ेगी बारिश
मौसम केन्द्र जयपुर की माने तो राज्य के ऊपर पिछले दो-तीन दिन से बना परिसंचरण तंत्र गुरुवार को कमजोर होकर ट्रफ में मर्ज हो जाएगा। उधर, बीकनेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, सीकर, चूरू, झुंझुनूं, नागौर, अवलर और बारां में कहीं-कहीं मध्यम और कुछ स्थानों पर भारी बारिश दर्ज हो सकती है। जबकि 29 जुलाई से बारिश की गतिविधियां और कम होने से राजस्थान के कुछ भागों में केवल हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की ही संभावना है।

कहां कितनी बारिश दर्ज
मौसम विभाग की माने तो पिछले 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा बारिश जोधपुर संभाग में दर्ज की गई है। अधिकतर इलाकों पर बारिश का असर रहा, लेकिन मेहर नहीं बरस सकी। जोधपुर के लोहावट में 135, जालीवाड़ा में 80, जोधपुर में 73, फलौदी में 66 और फुलेरा में 91 एमएम बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग की माने तो जोधपुर संभाग में कई साल बाद मानसून की झमाझम बारिश दर्ज की गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Cabinet: बिहार सरकार में 'बड़े भाई' की भूमिका में राजद, तेज प्रताप सहित ये 16 विधायक बने मंत्री, ये रही नीतीश कुमार की पूरी टीमकौन होगा बिहार का नेता प्रतिपक्ष: जेपी नड्डा की मौजूदगी में दिल्ली में बैठक, इन मुद्दों पर भी होगी चर्चागुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका, 6 MLA बीजेपी में हो सकते हैं शामिलJammu-Kashmir: पहले नाम पूछा और फिर मार दी गोली, शोपियां में आतंकवादियों ने की एक और कश्मीरी पंडित की हत्याJammu-Kashmir: पहलगाम में 39 ITBP जवानों ले जा रही बस खाई में गिरी, 6 जवान शहीद, अमित शाह ने जताया दुखKejriwal Press Conference: केजरीवाल ने बताया कैसे बनेगा देश का हर गरीब अमीर, इन 4 बड़े कामों पर दिया जोरMumbai Rains: मुंबई और ठाणे में सुबह से हो रही तेज बारिश, कई जगहों पर जलभराव, जानें- लोकल ट्रेन और बेस्ट बस की स्थितितेज हवा और झमाझम बारिश से लखनऊ में ऐतिहासिक भूल भुलैया का गुम्बद गिरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.