शादी में शामिल हुए 30 से ज्यादा लोगों की तबीयत बिगड़ी, जांच शुरू

राजस्थान के सीकर जिले के नेछवा के नजदीकी गाड़ोदा पंचायत के सोला गांव में एक शादी में शामिल हुए 30 से ज्यादा लोगों की तबीयत बिगड़ गई।

By: Sachin

Published: 02 May 2021, 01:06 PM IST

सीकर/नेछवा. राजस्थान के सीकर जिले के नेछवा के नजदीकी गाड़ोदा पंचायत के सोला गांव में एक शादी में शामिल हुए 30 से ज्यादा लोगों की तबीयत बिगड़ गई। शादी शुक्रवार रात को हुई थी। लेकिन, शनिवार सुबह होते ही उसमें शामिल हुए लोगों की तबीयत बिगडऩे का सिलसिला शुरू हो गया। जिन्हें बाद में जाजोद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जानकारी के अनुसार सोला गांव निवासी रामदयाल की बेटी की शादी शुक्रवार शाम को थी। शनिवार सुबह से शादी में शामिल हुए लोगों के जी मचलाने, उल्टी होने, पेट दर्द, बैचेनी के लक्षण मिलने लगे। जिन्हें अस्पताल में भर्ती करने के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शादी वाले घर से खाने के सैंपल जुटाए हैं। बताया जा रहा है कि शादी में पपीते का ज्यूस बनाया गया था। जिससे फूड पॉइजनिंग की शिकायत हो सकती है।

शिक्षा मंत्री ने एसडीएम को भेजा
सोला गांव में शादी समारोह में शरीक हुए लोगों की बड़ी संख्या में तबीयत बिगडऩे की जानकारी पीसीसी चीफ व शिक्षा राज्य मंत्री गोङ्क्षवद सिंह डोटासरा को मिलने पर उन्होंने तुरंत उपखंड अधिकारी कुलराज मीणा से संपर्क किया। उन्हें गांव में जाने के निर्देश दिए। इस पर उपखंड अधिकारी गांव में पहुंचे और बीमारों को अस्पताल पहुंचाया गया। उपखंड अधिकारी मीणा ने बताया कि बीमार लोगों का जाजोद सीएचसी में भर्ती कराया है। शाम तक तीन दर्जन से ज्यादा लोग जाजोद सीएचसी में भर्ती हुए। उन्होंने बताया कि प्रांरभिक जांच में पपीते का ज्यूस पीने से फूड प्वॉइजनिंग की बात सामने आ रही है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैंपल लिए जाने के बाद पूरी मामले का खुलासा हो पाएगा।


सुखसिंह का बास में अवैध शराब बेचतेे एक गिरफ्तार

कांवट. ग्राम भादवाड़ी के सुखसिंह का बास में शनिवार को अवैध रुप से शराब बेचते हुए थोई पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। कांवट चौकी प्रभारी बलवीर सिंह ने बताया कि मुखबीर से सूचना मिली की सुखसिंह का बास में एक व्यक्ति अवैध तरीके से शराब बेच रहा है। सूचना पर चौकी प्रभारी बलवीर सिंह व कांस्टेबल गिरधारी लाल निजी वाहन से मौके पर पहुंचे तो सुखसिंह का बास निवासी मोहनसिंह राजपूत (45) पुत्र हरनाथ सिंह गांव में खेजड़ी के पेड़ नीचे शराब बेच रहा था। पुलिस ने शराब बेचने के लाईसेंस व परमिट के बारे में पुछा तो संतोषप्रद जवाब नही दे पाया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से 45 पव्वे अवैध देशी शराब के भी बरामद किए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned