शादी की खुशियों के बीच दर्दनाक हादसा, गैस सिलेंडर लीकेज से लगी आग में झुलसी मां-बेटी, उपचार के दौरान मां की मौत

शहर में लगातार दूसरे दिन हुए गैस हादसे से लोग सकते में आ गए। शादी की खुशियों के बीच गैस रिसाव ( Fire in Gas Cylinder ) से हुए हादसे में मां-बेटी झुलस ( Mother and Daughter Scorched ) गई। मां की हालत गंभीर होने पर उसे जयपुर रैफर किया गया । जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

सीकर.

शहर में लगातार दूसरे दिन हुए गैस हादसे से लोग सकते में आ गए। शादी की खुशियों के बीच गैस रिसाव ( Fire in Gas Cylinder ) से हुए हादसे में मां-बेटी झुलस ( Mother and Daughter Scorched ) गई। मां की हालत गंभीर होने पर उसे जयपुर रैफर किया गया । जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। बेटी का यहां उपचार किया जा रहा है। हादसा शाम करीब पांच बजे धोद रोड पर सुभाष भास्कर के घर हुआ। इस घर में दो दिन बाद बेटी की शादी है। जिसकी तैयारियां चल रही हैं। ऐसे में परिचित पाटोदा गांव निवासी कैलाश शर्मा की पत्नी सुनीता व बेटी विशाखा मिलने के लिए आए हुए थे। सुनीता ने अपनी दोहिती के लिए दूध गर्म करने के लिए जैसे ही गैस जलाई, सिलेंडर से गैस का रिसाव हो गया और आग पकड़ ली। मां का आग की लपटों में घिरी देख बेटी विशाखा बचाने के लिए दौड़ी जिससे उसके भी हाथ झुलस गए। दोनों को बाद में यहां कल्याण अस्पताल लाया गया, जहां से सुनीता को जयपुर रैफर किया गया है। उसकी हालत गंभीर बनी हुई थी। शनिवार सुबह उसकी मौत हो गई। हादसे की सूचना पर उपखंड अधिकारी गरिमा लाटा, पुलिस उप अधीक्षक राजेश आर्य, शहर कोतवाल कन्हैयालाल भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने गैस एजेंसी के खिलाफ कोतवाली में मामला दर्ज कर लिया है।

गैस सिलेंडर धमाका: चश्मदीद बोले- रोते बिलखते लोग अपनों को तलाशते रहे, आंखों के सामने आग में झुलस गए 15 लोग


हिम्मत से बचा हादसा
गैस सिलेंडर में रिसाव से आग लगने के दौरान परिवार के लोगों ने हिम्मत दिखाई, जिससे बड़ा हादसा होने से बच गया। परिवार के लोगों ने जलते हुए सिलेंडर पर गीला कपड़ा डाल दिया। इससे आग बुझ गई।


पिन की कमी से हुआ रिसाव
पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने वहां पर सिलेंडर की जांच के लिए संबंधित गैस एजेंसी के संचालक को भी बुलाया। डीवाइएसपी राजेश आर्य ने बताया कि सिलेंडर में पिन नहीं होने से गैस का रिसाव हो रहा था। घटना से पहले ही नया सिलेंडर लगाया गया था।

Show More
Naveen Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned