scriptसीकर में मां ने 17 दिन की मासूम बेटी का कर दिया मर्डर, हर किसी को सोचने पर मजबूर कर देगी मर्डर की वजह | Mother murdered her 17 days old daughter in shishyu sikar | Patrika News

सीकर में मां ने 17 दिन की मासूम बेटी का कर दिया मर्डर, हर किसी को सोचने पर मजबूर कर देगी मर्डर की वजह

locationसीकरPublished: Sep 23, 2017 11:00:48 am

Submitted by:

vishwanath saini

राजस्थान के सीकर जिले में ‘मां’ का स्याह चेहरा सामने आया है। इस मां ने खुद ही अपनी मासूम बेटी की जान ले ली।

शिश्यूं (सीकर). इस समय शारदीय नवरात्रि 2017 में पूरा देश मां के विभिन्न शक्ति स्वरूपों की पूजा अर्चना करने में लगा हुआ है, मगर राजस्थान के सीकर जिले में ‘मां’ का स्याह चेहरा सामने आया है। इस मां ने खुद ही अपनी मासूम बेटी की जान ले ली।
मामला सीकर के नजदीक के गांव शिश्यूं रानोली का है। मासूम बेटी का कसूर सिर्फ इतना था कि उसकी मां उसकी परवरिश करने की हिम्मत नहीं जुटा पाई थी और उसे हौद में डालकर मार दिया।
पुलिस ने करीब चार महीने पहले 17 दिन की मासूम को घर की होद में डालकर हत्या करने के मामले का खुलासा कर दिया है। मासूम को उसकी मां ने ही मौत के घाट उतारा था। पुलिस ने मासूम की मां सुनीता को गिरफ्तार किया। कोर्ट ने उसको जेल भेज दिया।
वारदात कस्बे के हजारीलाल कुमावत के परिवार में हुई थी। हजारीलाल के बेटे महेश कुमार की पत्नी सुनीता ने मई में सीकर के कल्याण अस्पताल में जुड़वा बेटियों को जन्म दिया था। जच्चा-बच्चा के स्वस्थ होने पर परिवार के लोग उन्हें घर ले गए। 26 मई को सुनीता की छोटी बेटी पलंग पर नहीं मिली। सुनीता ने परिवार के लोगों को बताया कि वह कुछ समय के लिए कमरे से बाहर निकली थी।
वापस आई तो बच्ची पलंग पर नहीं थी। वहां से कोई बच्ची को उठाकर ले गया और एक कपड़ा रख दिया। सुनीता के पीहर पक्ष के लोगों ने थाने पहुंचकर मामला दर्ज करवाया था। बाद में पुलिस को मासूम का शव घर में ही बने होद में मिला था। पुलिस जांच में सामने आया कि बच्ची हत्या उसकी मां ने ही की थी लेकिन मां की तबीयत खराब होने के कारण पुलिस उसको गिरफ्तार नहीं कर रही थी। अब तबीयत में सुधार होने पर उसको गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से जेल भेज दिया गया।

खुद ही कहा था, होद में करो तलाश
घर से बच्ची गायब होने की सूचना पर पुलिस में भी हडक़ंप मच गया था। पुलिस मासूम को तलाश कर रही थी। उस वक्त तलाशी के दौरान ही शाम के समय सुनीता ने महिला पुलिसकर्मियों से कहा कि बच्ची होद में हो सकती है। इस पर पुलिसटीम ने होद में देखा तो बच्ची का शव तैरता दिखाई दिया। उसके बाद से पुलिस के शक की सुई उस पर टिकी थी। पुलिस पूछताछ में सामने आयाा कि सुनीता ने परवरिश की डर से बेटी को मार दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो