scriptअपने बेटे को मौत से बचाने खुद मौत के मुंह में जा पहुंची मां, दोनों की दर्दनाक मौत | mother son death shocked by electricity current in danta ramgarh | Patrika News

अपने बेटे को मौत से बचाने खुद मौत के मुंह में जा पहुंची मां, दोनों की दर्दनाक मौत

locationसीकरPublished: Jun 05, 2019 07:20:57 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

इलाके के गोडियावास गांव में मंगलवार को करंट लगने से मां-बेटे की मौत हो गई।

इलाके के गोडियावास गांव में मंगलवार को करंट लगने से मां-बेटे की मौत हो गई।

अपने बेटे को मौत से बचाने खुद मौत के मुंह जा पहुंची मां, दोनों की दर्दनाक मौत

दांतारामगढ़.

इलाके के गोडियावास गांव में मंगलवार को करंट लगने से मां-बेटे की मौत हो गई। मंगलवार रात करीब आठ बजे सुमन कंवर (35) और उसका इकलौते बेटे योगेन्द्र (9) के 11 हजार केवी का करंट लगने से मौके पर ही दोनों की मौत हो गई। आसपास के लोग दोनों को दांता अस्पताल लेकर दौड़े जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। घटनाक्रम के अनुसार गोडियावास बस स्टैंड पर पूर्णसिंह राजपूत का मकान है। मकान के सामने तारबंदी है। तारबंदी के पास 11 हजार केवी का पोल लगा है। शाम को करीब आठ बजे पूर्णसिंह का नौ साल का बेटा योगेन्द्र मकान के बाहर तारबंदी के पास खेल रहा था। अचानक ऊपर से जा रही 11 हजार केवी के खम्बे पर लगी चिनी मिट्टी की इंसुलिन टूट गई और 11 हजार केवी का तार खम्बे पर ही लोहे की एंगल पर आ गिरा, तो सीमेंट के खम्बे में लगे लोहे के तारों के कारण पूरा खम्बा जल गया और करंट नीचे तारबंदी में आ गया। इधर तारबंदी के पास खड़ा योगेंन्द्र जोर से चिल्लाया तो मां सुमन बेटे योगेन्द्र के पास दौड़ी और योगेन्द्र को छूूते ही सुमन भी करंट के चपेट में आ गई। पलक झपकते ही दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। यह सब देख आसपास के लोग दौड़े इससे पहले ही करंट ने अपना शिकार बना लिया। इधर सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को मोर्चरी में रखवाया। पुलिस उपाधीक्षक रामनिवास तथा थानाप्रभारी श्रीराम कस्वा ने भी अस्पताल पंहुचकर परिजनों से बातचीत की। इधर हादसे की सूचना पर गोडियावास व आसपास के गा्रमीण भी एकत्र हो गए।

उजड़ गया परिवार
करंट से पत्नी और इकलौते बेटे को खो चुके पूर्णसिंह का परिवार ही उजड़ गया। पूर्णसिंह की पत्नी सुमन कंवर व बेटा योगेन्द्र परिवार में तीन ही सदस्य थे। पूर्णसिंह पहले दांता में ही ऑटो चलाता था और अब बाय में पशुआहार की फैक्ट्री में मजूदरी करता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो