यूपी, एमपी, हरियाणा व पंजाब के गिरोह ने शेखावाटी मेें हजारों वाहनों को बनाया निशाना, पुलिस रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Vinod Chauhan

Publish: May, 18 2018 10:49:11 AM (IST)

Sikar, Rajasthan, India
यूपी, एमपी, हरियाणा व पंजाब के गिरोह ने शेखावाटी मेें हजारों वाहनों को बनाया निशाना, पुलिस रिपोर्ट में हुआ खुलासा

अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह से जुड़े अपराधियों ने अब सीकर जिले में पैर जमाकर पुलिस को चुनौती दे रहे हैं।

जोगेन्द्र सिंह गौड़, सीकर.

अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह से जुड़े अपराधियों ने अब सीकर जिले में पैर जमाकर पुलिस को चुनौती दे रहे हैं। पुलिस रिकार्ड के अनुसार स्थिति यह है कि पिछले तीन साल के शुरूआती चार महीनों में पांच सौ से अधिक वाहन यहां से पार हो चुके हैं। जिनमें 417 वाहनों का सुराग पुलिस अभी तक नहीं खोज पाई है। जबकि कार्रवाई के दौरान पुलिस की पकड़ में अब-तक उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, हरियाणा व पंजाब से जुड़े वाहन चोर कई बार सामने आ चुके हैं। पुलिस सूत्रों का कहना है कि ये लोग यहां आते हैं और वारदात को अंजाम देकर वाहन को भी अपने साथ वहीं ले जाते हैं। जबकि पुलिस स्थानीय स्तर पर उनकी तलाश में जुटी रहती है। ये लोग अपने पास वाहनों की फर्जी नंबर प्लेट भी रखते हैं। जो कि, स्थानीय पुलिस इनसे कई बार बरामद कर चुकी है।


मौके पर दबोचा
कोतवाल महावीर सिंह राठौड़ के अनुसार एक बार रघुनाथगढ़ के पास वाहन चोर की सूचना पर टीम लीडर के तौर पर इन्होंने हरियाणा का वाहन चोर मौके पर पकड़ा गया था। पुलिस ने इससे चोरी के वाहन बरामद कर बाकी की वारदातों का खुलासा भी किया था। उद्योग नगर थाने के एसएचओ राममनोहर ने बताया कि वाहन चोरी में पंजाब के एक विक्की नाम के शातिराना चोर को पकड़ा था। पंजाब में उसके पास यहां चोरी किए वाहन भी बरामद हुए थे। सदर थाने के एसएचओ रविंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि उनके कार्यकाल में दांतारामगढ़ में सोनू गढ़रिया नाम का यूपी का मशहूर वाहन चोर उनके हत्थे चढ़ा था। जो कि, चौपहिया वाहन चुराने में शातिर था। यहां से वाहन चुराकर उन्हें वह दिल्ली या दूसरे बड़े शहरों में बेचान कर देता था।


स्थानीय भी माहिर
गत दिनों पहले ही सीकर शहर में वाहन चुराने वाले तीन युवाओं को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर उनसे चोरी की नौ बाइक बरामद की थी। अजीतगढ़ एसएचओ हिम्मत सिंह का कहना है कि सुभाष मीणा नाम के अकेले वाहन चोर पर अलवर, बीकानेर , प्रतापगढ़, चूरू व सीकर जिले में वाहन चोरी के मुकदमे दर्ज मिले थे। इधर, फतेहपुर में एक वाहन चोर के पास चार-पांच बाइक चोरी की बरामद की गई थी।


वाहन निशाने पर
1. दुपहिया
2016 2017 2018
93 154 170
2. चौपहिया
2016 2017 2018
15 31 39
502- तीन साल के शुरूआती माह में चोरी हो गए वाहन
417- वाहनों को अभी तक नहीं खोज पा रही पुलिस

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned