scriptरतनलाल के परिजनों के लिए सांसद नरेन्द्र खीचड़ ने की बड़ी घोषणा | mp Narendra Khichad made a big announcement for martyrs faimily | Patrika News

रतनलाल के परिजनों के लिए सांसद नरेन्द्र खीचड़ ने की बड़ी घोषणा

locationसीकरPublished: Feb 26, 2020 09:59:13 am

Submitted by:

Sachin

दिल्ली के गोकुलपुरी में सोमवार को सीएए के मुद्दे पर हुई हिंसा में जान गंवाने वाले सीकर के रामगढ़ शेखावाटी के गांव तिहावली निवासी रतनलाल को शहीद का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन लगातार जारी है।

दिल्ली हिंसा में शहीद के परिजनों के लिए सांसद नरेन्द्र खीचड़ ने की बड़ी घोषणा

दिल्ली हिंसा में शहीद के परिजनों के लिए सांसद नरेन्द्र खीचड़ ने की बड़ी घोषणा

सीकर। दिल्ली के गोकुलपुरी में सोमवार को सीएए के मुद्दे पर हुई हिंसा में जान गंवाने वाले सीकर के रामगढ़ शेखावाटी के गांव तिहावली निवासी रतनलाल को शहीद का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन लगातार जारी है। तिहावली के साथ डाबली व सदीनसर गांव के लोग सदिनसर में फतेहपुर से झुंझुनूं जाने वाले हाईवे को जाम कर बैठे हैं। उनकी मांग है कि जवान को शहीद का दर्जा दिया जाए। साथ ही परिजनों को शहीद पैकेज देने के साथ गांव में शहीद स्मारक और सरकारी भवनों का नामकरण जवान रतनलाल के नाम पर किया जाए।

 

रास्ता जाम करने से मौके पर वाहनों की लंबी कतार लग गई है। दूर तक वाहन ही वाहन नजर आ रहे हैं। उधर, सूचना पर प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की मौके पर पहुंचकर समझाइश की कवायद भी लगातार जारी है। इस बीच झुंझुनूं सांसद नरेन्द्र खीचड़ भी मौके पर पहुंच गए हैं। जिन्हेांने रतनलाल की मौत पर दुख प्रकट करते हुए उसे शहीद का दर्जा दिलाने का समर्थन किया। मामले में केंद्र सरकार से वार्ता की बात भी कही।

 

उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां व सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती भी मौके पर पहुंच रहे हैं। सब मिलकर ग्रामीणों की मांग सरकार तक पहुंचायेंगे। गौरतलब है कि दिल्ली के गोकुलपुरी में सोमवार को नागरिकता संशोधन अधिनियम के पक्ष व विपक्ष में उतरे दो पक्षों के बीच हिंसा हो गई थी। जिसमें दोनों पक्षों के बीच जबरदस्त पथराव हो गया था। इसी दौरान एक पत्थर सीकर के तिहावली गांव निवासी रतनलाल के सिर पर लगा। जिससे वह घायल हो गया। अस्पताल ले जाने पर जवान ने दम तोड़ दिया। रतनलाल की मौत के समाचार मिलते ही तिहावली गांव में शोक की लहर पसर गई।


निशुल्क शिक्षा की घोषणा
झुंझुनूं सांसद नरेन्द्र खीचड़ ने इस दौरान जवान रतनलाल के बच्चों की निशुल्क शिक्षा और आवास की घोषणा भी की है। उन्होंने कहा कि उनका एक आवासीय स्कूल है, जिसमें जवान रतनलाल के बच्चे निशुल्क आवास व शिक्षा पा सकते हैं। इसके अलावा भी उनकी ओर से जो भी मदद होगी वह करने को तैयार हैं। ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो