scriptनासमझ राहुल गांधी के प्रोग्राम पूरे करने की मजबूरी कांग्रेस की सबसे बड़ी समस्या: सांसद सुमेधानंद | MP sumedhanand saraswati attacked Congress in the press conference | Patrika News

नासमझ राहुल गांधी के प्रोग्राम पूरे करने की मजबूरी कांग्रेस की सबसे बड़ी समस्या: सांसद सुमेधानंद

locationसीकरPublished: Oct 20, 2020 07:02:27 pm

Submitted by:

Sachin

सीकर. सीकर सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती ने स्थानीय विधायकों के साथ राज्य सरकार और कांग्रेस नेता राहुल गांधी तक पर तीखा जुबानी हमला किया है।

नासमझ राहुल गांधी के प्रोग्राम पूरे करने की मजबूरी कांग्रेस की सबसे बड़ी समस्या: सांसद सुमेधानंद

नासमझ राहुल गांधी के प्रोग्राम पूरे करने की मजबूरी कांग्रेस की सबसे बड़ी समस्या: सांसद सुमेधानंद

सीकर. सीकर सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती ने स्थानीय विधायकों के साथ राज्य सरकार और कांग्रेस नेता राहुल गांधी तक पर तीखा जुबानी हमला किया है। प्रेसवार्ता कर उन्होंने केन्द्र सरकार को बार बार घेरने वाले कांग्रेसी नेताओं के बयानों को बेशर्मी करार दिया। राहुल गांधी के 15 मिटन में चीनी सेना को 100 किमी पीछे धकेलने वाले बयान पर उन्होंने कहा कि ‘तेरे नाना की सरकार में देश की 42 हजार वर्ग किलोमीटर जमीन चली गई, तेरी दादी की सरकार रही, तेरी सरकार (मनमोहन सरकार)रही, तूने क्या किया? आगे कहा कि कांग्रेस की बड़ी समस्या यह है कि ‘राहुल गांधी खुद कुछ समझता नहीं है और प्रोग्राम देने पर कांग्रेसियों की मजबूरी उसे पूरा करने की हो जाती है।Ó सांसद ने कहा कि राज्य सरकार व स्थानीय विधायकों ने क्षेत्र में विकास का कोई काम नहीं करवाया है।
केवल केन्द्र सरकार की योजनाओं को अपनी उपलब्धि बता रहे हैं।

केन्द्र की योजनाएं अपनी बता रहे डोटासरा, विधायक दे नंदीशाला का हिसाब
सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने कहा कि राज्य सरकार व स्थानीय विधायकों ने सीकर में विकास का कोई काम नहीं किया। पीएमजीएसवाई योजना की सड़कों को डोटासरा अपनी बता रहे हैं। पर्यटन के लिए भी केन्द्र सरकार की एक हजार करोड़ की उस योजना की बात कह रहे हैं, जिसका प्रस्ताव उन्होंने भिजवाया। कहा कि विधायक हर साल घोषणा करके भी शहर की पुलिया तक चौड़ी नहीं करवा पाए। यहां तक की केन्द्र सरकार की अमृत योजना तक की राशि को शहर में सही ढंग से नहीं लगाया गया। सांसद ने पूछा कि विधायक व सरकार बताए कि दो साल में सीकर में सड़कें, पानी व विकास पर किया क्या? शहर की नंदीशाला को लेकर भी उन्होंने पूछा कि पूर्व मंत्री महरिया व विधायक राजेन्द्र पारीक द्वारा इक_े किए गए रुपए कहां गए? उन्होंने सीएम गहलोत पर भी निशाना साधा। कहा कि कुंभाराम लिफ्ट परियोजना की डीपीआर का काम सरकार ने अपने हिस्से की 40 फीसदी राशि बचाने के लिए रोक रखा है।

अपराधों पर कांग्रेसी मौन
सांसद ने कहा कि हाथरस जैसे मुद्दे पर तो कांग्रेसी नेता भाजपा सरकार को घेरते हैं लेकिन, राजस्थान में ही बढ़ते अपराधों पर कोई कांग्रेसी नेता एक शब्द भी नहीं बोलता। कहा कि सवाई माधोपुर के सेक्स रैकेट, किशनगढ़ में सरपंच की सरेबाजार हत्या, सपोटरा में पुजारी की हत्या व सीकर में पत्थर मारकर बुजुर्ग की हत्या जैसे अपराधिक मामले में किसी नेता ने आवाज नहीं उठाई। सांसद ने इस दौरान केन्द्र सरकार के किसान बिलों के विरोध, इंदिरा रसोई योजना की रजिस्ट्रेशन व्यवस्था, गोशाला अनुदान व फ्लेट योजना को लेकर भी कांग्रेस को निशाने पर रखा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो