जानिए क्यों 36 वर्ष बाद ये शख्स बना बोदू से मोडू

शिविर प्रभारी ने उसके दस्तावेज, मजमेआम तहसीलदार की रिपोर्ट पर पाया कि यह अशुद्धि 1981 से चल रही है।

By: vishwanath saini

Published: 24 May 2018, 02:37 PM IST


चला. ग्राम पंचायत चौकड़ी में बुधवार को न्याय आपके द्वार शिविर लगाया गया। सरपंच रतनी देवी सैनी की अध्यक्षता में लगे शिविर में एसडीएम भागीरथ सांख के निर्देशन में राजस्व प्रकरणों का निस्तारण किया गया। ग्रामीण ने अवगत कराया कि उसके राजस्व रिकॉर्ड में माला पुत्र बोदू दर्ज है जबकि उनकी सही प्रविष्टि माला पुत्र मोडू है। शिविर प्रभारी ने उसके दस्तावेज, मजमेआम तहसीलदार की रिपोर्ट पर पाया कि यह अशुद्धि 1981 से चल रही है। प्रभारी ने तत्काल माला पुत्र बोदू के स्थान पर माला पुत्र मोडू करने के आदेश देते हुए तहसीलदार को राजस्व रिकॉर्ड में अमल निर्देश दिए।

इसी तरह गणपत पुत्र बोदू शुद्धि गणपत पुत्र मोडू, मूला पुत्र चन्द्रा की स्थान पर गुल्ला पुत्र चन्द्रा व शिवपाल पुत्र मांगू की शुद्धि शिवलाल पुत्र मूंगा किया गया। इस दौरान चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री बंशीधर बाजिया ने शिविर का निरीक्षण किया तथा 11 लोगों को नि:शुल्क गैस कनेक्शन दिए। तहसीलदार बृजेश गुप्ता ने बताया कि नामांतरण 33, खाता विभाजन 6, शुद्धियां 150, 22 हैण्डपम्प सुधार, पालनहार 11, पेंशन 24, मिटटी के नमूने 20, किसान चयन 25, नि:शुल्क गैस कनेक्शन 45 आवेदन सहित मौके पर 305 प्रकरणों का निस्तारण किया गया।

 

13 साल से फरार बदमाश गिरफ्तार
रींगस. रींगस थाना पुलिस ने बुधवार को 13 साल से अनेक मामलों में फरार चल रहे वांछित अपराधी को फतेहपुरा गुरारा निवासी औमप्रकाश पुत्र बिरबलराम जाट को इन्दौर से गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी सुनिल कुमार गुप्ता ने बताया कि आरोपी रींगस के अलावा श्रीमाधोपुर व खण्डेला थानों का भी स्थाई वारंटी है। आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया जहां उसे जेल भेज दिया गया।

 

शादी कार्ड पर रक्तदान की अपील
अजीतगढ़. लोग शादी के कार्ड में भी रक्तदान और बेटी बचाओ की अपील कर रहे हैं। 24 मई को जुगराजपुरा गांव निवासी बनवारी लाल भोजगी की बेटी और अजीतगढ़ के पुजारी नेकीराम की बहन की शादी के कार्ड पर रक्तदान और बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं का संदेश लिखा है।

 

vishwanath saini Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned