scriptराष्ट्रीय पंचायत दिवस पर सीकर में सरपंचों, कार्मिकों, लाभार्थियों का हुआ सम्मान | National Panchayati Raj Day programme in sikar | Patrika News

राष्ट्रीय पंचायत दिवस पर सीकर में सरपंचों, कार्मिकों, लाभार्थियों का हुआ सम्मान

locationसीकरPublished: Apr 25, 2018 05:46:04 pm

Submitted by:

vishwanath saini

जिला कलक्टर नरेश कुमार ठकराल ने कहा कि ग्राम स्तर की स्थानीय आवश्यकताओं को ग्राम पंचायत अच्छी तरह से समझ सकती है।

National Panchayati Raj Day programme

 

सीकर. जिला प्रमुख अपर्णा रोलन ने कहा है कि गावों का समग्र विकास सुनिश्चित करने के लिए पंचायत राज की त्रिस्तरीय व्यवस्था को सशक्त बनाने का प्रयास करने की सोच को आगे बढ़ाना होगा। वे मंगलवार को जिला परिषद सभागार में ग्राम स्वराज अभियान के तहत राष्ट्रीय पंचायत दिवस पर आयोजित समारोह में सरपंचों, विकास अधिकारियों, जिला परिषद सदस्यों को सम्बोधित कर रही थीं। जिला कलक्टर नरेश कुमार ठकराल ने कहा कि ग्राम स्तर की स्थानीय आवश्यकताओं को ग्राम पंचायत अच्छी तरह से समझ सकती है। ग्राम पंचायतों को प्रतिवर्ष विकास कार्यों के लिए बजट आंवटित किया जाता है वह स्वविवेक से राशि व्यय कर विकास कार्य अपने क्षेत्र में करवा सकते हैं। इस दौरान जिले में एक मई से प्रारम्भ होने वाले राजस्व लोक अदालत अभियान, न्याय आपके द्वार के बारे में बताया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक विनीत कुमार ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पर जिले की समस्त पंचायत समितियों से बेहतरीन कार्य करने वाली 2-2 ग्राम पंचायतों के सरपंच व ग्राम विकास अधिकारी को सम्मानित किया गया। समारोह में उप जिला प्रमुख शोभासिंह अनोखूं , श्रीमाधोपुर प्रधान ममता मिठारवाल, धोद ओमप्रकाश झीगर, जिला परिषद सदस्य जितेन्द्र कांरगा, अधीक्षण अभियन्ता (वाटर शैड) प्रहलाद सिंह जाखड मौजूद थे।

राष्ट्रीय पंचायत दिवस के अवसर पर जिले की दादिया रामपुरा, मालाकाली, सरवड़ी, नेतडवास, बरसिंहपुरा, गोकुल का बास, छाजा की नांगल, बिहारीपुर, पालास, बिरानियां, खेडीराड़ान, राजपुरा, नापावाली, झीराणा, दांतारामगढ,़ गनोड़ा, पलसाना, मलकेड़ा ग्राम पंचायतों के सरपंचों को सम्मानित किया गया।

 

कांस्टेबल को छूकर निकल गई ‘मौत’, पता भी नहीं चला वो था कौन

 

गरफ्तारी की मांग
सीकर. छात्रसंगठन डीएएसएफआई की ओर से जिला कलक्टर को ज्ञापन सौपकर असामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी की मांग की गई। जिला अध्यक्ष अशोक वर्मा ने बताया कि गत 22 अप्रेल को जयपुर में परशुराम जयंती के मौके पर की गई मारपीट में जल्द कार्रवाई की जाए। वहीं बहुजन समाज पार्टी की ओर से भी मारपीट करने वालों के खिलाफ मांग की गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो