scriptघरों तक नहीं पहुंच पा रहा पानी, लोगों की तकलीफों से बेपरवाह जलदाय विभाग | negliegence of Water department in sikar | Patrika News

घरों तक नहीं पहुंच पा रहा पानी, लोगों की तकलीफों से बेपरवाह जलदाय विभाग

locationसीकरPublished: May 17, 2018 03:12:13 pm

Submitted by:

vishwanath saini

अब रमजान का महीना शुरू होने वाला है, जिसमें भी पानी नहीं मिलने पर हालात और खराब हो जाएंगे।
 

water protest

सीकर. धोद रोड स्थित वार्ड 20,21 व 23 में पेयजल समस्या से परेशान लोगों ने बुधवार को धोद रोड पर रास्ता जाम कर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने एक टावर सडक़ पर रखकर जाम लगा दिया और जलदाय विभाग के खिलाफ जमकर नारे लगाए। सूचना पर सभापति जीवण खां मौके पर पहुंचे और मामले में जलदाय विभाग के अधिकारियों से वार्ता कर पेयजल सप्लाई दुरुस्त करने का आश्वासन दिया। अब रमजान का महीना शुरू होने वाला है, जिसमें भी पानी नहीं मिलने पर हालात और खराब हो जाएंगे।

 

 

 

 

water problem

खाली बर्तनों के साथ प्रदर्शन
खाटूश्यामजी . बाबा श्याम की नगरी भी पेयजल की किल्लत से जूझ रही है। कई वार्डों में कई दिनों से पेयजल की आपूर्ति नहीं हो रही। इस कारण कस्बेवासी परेशान हैं। समस्या को लेकर मोहल्लेवासियों ने बुधवार सुबह खातियान मोहल्ले में जलदाय विभागीय के खिलाफ खाली बर्तन लेकर प्रदर्शन किया। वार्ड 8 ,11 और 12 के नवरंग जांगिड़, चेतन धर्ड, गणपत सेन, प्रमोद अग्रवाल, सुभाष जांगिड़, जितेंद्र शर्मा आदि ने बताया कि पिछले एक माह से नलों में पानी नहीं आने से टैंकरों से पानी मोल खरीदने पर मजबूर होना पड़ रहा है। इस समस्या को लेकर जलदाय विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों को कई बार अवगत करवाया जा चुका है, मगर समस्या जस की तस बनी हुई है। वार्ड 11 के लोगों ने बताया कि मोहल्ले में बना हैंडपंप भी करीब एक वर्ष से खराब है। लोगों का कहना है कि पेयजल समस्या का शीघ्र समाधान नहीं किया गया तो धरना प्रदर्शन करने पर मजबूर होना पड़ेगा

 

पानी के लिए कतार में महिलाएं
श्रीमाधोपुर. निकट के गांव नीमेडा में पेयजल की किल्लत से ग्रामीण परेशान हैं। गांव की आबादी करीब दो हजार की है, लेकिन उनकी प्यास बुझाने के लिए मात्र एक ट्यूबवैल है। इस कारण पेयजल का संकट हो रहा है। गांव के मदन मोहन पारीक व अन्य ने बताया कि गांव में पानी की व्यवस्था के लिए दो नलकूप बने हुए थे, जिनसे गांव के बीच बनी टंकी भर जाती थी। अब गिरते जल स्तर के कारण एक ट्यूबवैल बिल्कुल सूख गया। दूसरे में भी पानी कम हो गया है। एक साल पहले गांव के लोगों ने मुख्यमंत्री सम्पर्क पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई थी जिसे जलदाय विभाग ने गोलमोल जवाब देकर बन्द करवा दिया। सरपंच ने भी पेयजल की किल्लत का मामला अधिकारियों के सामने बताया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही।


खूड़. कस्बे के बस स्टेण्ड इलाके में लगी ट्यूबवैल की मोटर महीने में तीसरी बार जलने से पेयजल संकट बढ़ गया है। इस कारण आमजन परेशान है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो