इस गांव में ठेकेदार ने किया ऐसा काम जिससे ग्रामीणों की टूट गई उम्मीदें

vishwanath saini

Publish: Jun, 14 2018 12:54:26 PM (IST)

Sikar, Rajasthan, India
इस गांव में ठेकेदार ने किया ऐसा काम जिससे ग्रामीणों की टूट गई उम्मीदें

मगर समस्या का समाधान आज तक नहीं हुआ। मामले के अनुसार समीपवर्ती गांव गोड़ावास में जलदाय विभाग की ओर से पानी की पाइप लाइन डाली जा रही है

नीमकाथाना. भेज रहा हूं...आज करवाता हूं...कल पक्का हो जाएगा...बरसात आ गई...समय निकालते है... ये बातें ठेकेदार से गांव गोड़ावास के ग्रामीणों को 15 दिनों से ज्यादा सुनते हुए हो गए। मगर समस्या का समाधान आज तक नहीं हुआ। मामले के अनुसार समीपवर्ती गांव गोड़ावास में जलदाय विभाग की ओर से पानी की पाइप लाइन डाली जा रही है। ठेकेदार पिछले दिनों कार्य को बीच में ही छोड़ कर भाग गया। जिससे सडक़ के बीच में पाइप लाइन दबाने के लिए खोदी गई करीब 3 फीट गहरी खाई के कारण लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि ठेकेदार से लेकर उच्च अधिकारियों तक मामले से अवगत करवा दिया गया। कोई सुनवाई नहीं हो रही है। लोग अपने वाहनों को घरों के बाहर की खड़ा करने को मजबूर हैं। साथ ही किसानों को भी अपने खेतों में जाने में परेशानी आ रही है। सबसे ज्यादा परेशानी महिलाओं व बच्चों को उठानी पड़ रही है।

 

बरसात में अगर खाई में पानी भर गया तो रात के समय कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। ग्रामीणों की मांग है कि जलदाय विभाग कार्य को जल्द से जल्द करवा कर लोगों की समस्या का समाधान करवाएं। मंगलवार को समस्या को लेकर ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी कार्यालय में भी ज्ञापन देकर आए। वहीं ग्रामीण मोहर सिंह लोचिब ने कहा कि कई बार ठेकेदार व अधिकारियों को मामले से अवगत करवा दिया। मगर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। खाई के कारण लोगों को आने जाने में परेशानी होती है। ग्रामीण मदन ने कहा कि खाई खोदने के कारण ग्रामीणों के वाहन नहीं आ पा रहे है। इस समस्या से करीब आधा गांव परेशान हो रहा है। विभाग जल्द ध्यान दे तो समस्या से मुक्ति मिल जाए।


-रास्ता नहीं सही नहीं होने के कारण ऊंट गाड़ी को ओर घर से खड़ा करना पड़ रहा है। अगर सडक़ सही हो जाए तो परेशानी दूर हो जाए।
पूरण सिंह, ग्रामीण

 

आने-जाने में परेशानी
-पाइप लाइन जल्द गढ़ जाए तो पानी की समस्या दूर हो जाए। ठेकेदार बीच रास्ते में सडक़ को खोद कर जाने से आने जाने में परेशानी होती है।

 

भागीरथ, ग्रामीण -ठेकेदार कार्य को बीच में छोड़ कर जाने से गलत किया है। उसे ग्रामीणों की समस्या की ओर ध्यान देना चाहिए था। अब वह कोई सुनवाई नहीं कर रहा है।

 

बनवारी, ग्रामीण-लोगों को आस जगी थी कि गांव को जल्द पानी मिल जाएगा। मगर ठेकेदार कार्य को बीच में छोड़ कर चला गया। इससे पानी की समस्या के साथ साथ लोगों रास्ते से आने जाने में ओर परेशानी होने लग गई।
सुंदर, ग्रामीण

 

 

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned