scriptअनदेखी :  सीकर के सबसे बड़े ट्रोमा सेंटर में लापरवाही की हद पार, बेपटरी हुई व्यवस्था | negligence in trauma center of sikar | Patrika News

अनदेखी :  सीकर के सबसे बड़े ट्रोमा सेंटर में लापरवाही की हद पार, बेपटरी हुई व्यवस्था

locationसीकरPublished: Apr 25, 2018 01:14:14 pm

Submitted by:

vishwanath saini

आश्चर्य की बात है ट्रोमा जैसी संवेदनशील जगह होने के बावजूद अस्पताल प्रबंधन ने कम्पनी में शिकायत तक दर्ज नहीं करवाई है।

trauma center

सीकर. चिकित्सा मंत्री के गृह जिला मुख्यालय के सबसे बड़े ट्रोमा सेंटर की व्यवस्था बेपटरी हो गई है। ट्रोमा सेंटर जैसी अहम जगह होने के बावजूद अस्पताल प्रबंधन की अनदेखी की सजा मरीज और उसके परिजनों को भुगतनी पड़ रही है। सबसे ज्यादा परेशानी गंभीर मरीज के आने पर हो रही है। वहीं कहीं सडक़ हादसा होने की स्थिति में ट्रोमा सेंटर तक सूचना नहीं पहुंच पा रही है। वहीं अस्पताल स्टॉफ को ऑन काल चिकित्सक को बुलाने से लेकर 108 एम्बुलेंस के लिए खुद के या परिजनों के फोन पर ही निर्भर रहना पड़ रहा है। आश्चर्य की बात है ट्रोमा जैसी संवेदनशील जगह होने के बावजूद अस्पताल प्रबंधन ने कम्पनी में शिकायत तक दर्ज नहीं करवाई है। ट्रोमा सेंटर पर पिछले एक माह के दौरान स्टॉफ को दूसरी जगह लगाने के बाद से व्यवस्था प्रभावित हो रही है। स्टॉफ की कमी के कारण ट्रोमा में तीन शिफ्ट में ड्यूटी लगाने का संकट हो गया है। इधर अस्पताल प्रबंधन भी समस्या को दूर करने का आश्वासन दे हा है।

शहीद वीरांगनाओं का सम्मान, वर्ष 2017 में सुकमा नक्सलियों के हमले में शहीद हुए बन्नाराम बोराण की मूर्ति का हुआ अनावरण


स्वयं सहायता समूह को बांटे चेक

खंडेला. कस्बे के नेहरु पार्क में मंगलवार को स्वयं सहायता समूह का एक दिवसीय वित्तीय साक्षरता प्रशिक्षण कार्यक्रम समारोह पूर्वक आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगरपालिका उपाध्यक्ष जहिर अहमद ने कि तथा मुख्य अतिथि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री बंशीधर बाजिया रहे। कार्यक्रम के दौरान महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए स्वयं सहायता समूह का एक दिवसीय वित्तीय साक्षरता प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित कर महिलाओं को दस हजार का चेक वितरित किए गए। इस दौरान नगरपालिका अधिषासी अधिकारी प्रियंका बुडानियां, गुलाब गोयल, शंकर लाटा, अब्दुल सलाम आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो