scriptकोरोना मरीजों के लिए तैयार होंगे नए बेड, निर्देश जारी | New beds will be ready for Corona patients | Patrika News
सीकर

कोरोना मरीजों के लिए तैयार होंगे नए बेड, निर्देश जारी

राजस्थान के सीकर जिले में कोरेाना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच प्रशासन ने एसके अस्पताल में भी कोविड मरीजों की भर्ती की तैयारी कर ली है।

सीकरApr 23, 2021 / 01:55 pm

Sachin

कोरोना मरीजों के लिए तैयार होंगे नए बेड, निर्देश जारी

कोरोना मरीजों के लिए तैयार होंगे नए बेड, निर्देश जारी

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में कोरेाना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच प्रशासन ने एसके अस्पताल में भी कोविड मरीजों की भर्ती की तैयारी कर ली है। इसके लिए कलक्टर अविचल चतुर्वेदी ने गुरूवार को अस्पताल का निरीक्षण किया। जहां उन्होंने बढ़ते कोरोना मरीजों के दबाव के की वजह से एसके अस्पताल में भी 40 से 50 नए बेड कोरोना मरीजों के लिए तैयार करने के निर्देश श्री कल्याण मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. के.के वर्मा व एसके अस्पताल के कार्यवाहक प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. एसके शर्मा को दिए। उन्होंने कहा कि सांवली में कोविड सेंटर के रोगियों का भार कम करने के लिए इसके लिए जल्द ही कार्यवाही की जाए। उन्होंने अस्पताल में आक्सीजन, वैक्सीन व आईसीयू बैड की पर्याप्त व्यवस्था रखने को भी कहा।

कोविड मरीजों के लिए ही हो ऑक्सीजन की सुविधा
कलक्टर ने निजी अस्पतालों को ऑक्सीजन का उपयोग कोविड व अन्य गंभीर मरीजों के लिए ही करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि इलेक्टिव सर्जरी को यथासंभव स्थगित कर दिया जाए और मेडिकल ऑक्सीजन का उपयोग केवल कोविड-19 मरीजों तथा अन्य गंभीर रोगियों के लिए ही किया जावे। इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेश कुमार, अतिरिक्त जिला कलेक्टर धारासिंह मीणा, श्री कल्याण मेडिकल कॉलेज प्राचार्य के. के वर्मा, कार्यवाहक प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. एसके शर्मा सहित श्री कल्याण चिकित्सालय के चिकित्सक उपस्थित रहें।

Home / Sikar / कोरोना मरीजों के लिए तैयार होंगे नए बेड, निर्देश जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो