सीकर जिले के सबसे बड़े कल्याण अस्पताल का बदलेगा लुक ,ऐसी होगी आधुनिक व्यवस्था

Vishwanath Saini

Updated: 09 Jan 2018, 12:54:52 PM (IST)

Sikar, Rajasthan, India

new change in government sk hospital of sikar

1/1

सीकर. जिले के सबसे बड़े कल्याण अस्पताल का स्वरूप बदलने वाला है। मेडिकल कॉलेज के साथ संबद्ध होने के कारण अस्पताल परिसर के अंदर खाली पार्क की जमीन पर नया अस्पताल संचालित करने के लिए भवन बनाया जाएगा। अस्पताल परिसर की जगह का अधिकतम उपयोग करने के लिए नया प्रस्ताव स्वीकृति के लिए राज्य सरकार को भिजवा दिया है। 300 सौ बेडेड अस्पताल के नए भवन का निर्माण मेडिकल कॉलेज की तर्ज पर होगा। चरणबद्ध तरीके से होने वाली निर्माण के बाद एसके अस्पताल का पुराना लुक और भवन आधुनिक रूप में बदल जाएगा।

 

प्रथम चरण में तीन मंजिला भवन
मेडिकल कॉलेज से अटैच अस्पताल में सेंट्रलाइज ऑक्सीजन, पांच ऑपरेशन थियेटर, पेंट्री, सैप्टिक लेबर रूम और प्रत्येक वार्ड में स्टोर की व्यवस्था होनी चाहिए। पुराने अस्पताल और नए अस्पताल में दस फिट की दूरी रखी जाएगी। करीब 45 गुना 45 मीटर की भूमि पर प्रस्तावित भवन छह मंजिल का होगा।

 

जिसके पहले चरण में तीन मंजिला भवन तैयार किया जाएगा। नए भवन में बेसमेंट और भूतल पर वाहनों की पार्र्किंग व्यवस्था होगी। जिससे आने वाले समय में पार्र्किंग की समस्या से निजात मिल जाए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned