राजस्थान बजट 2018 : चार साल से कागजों में दौड़ रही घोषणाओं को अब लगे उम्मीदों के पंख

पिछले चार वर्षो से भाजपा सरकार उपखंड मुख्यालयों पर भी सरकारी महाविद्यालय खोलने का सपना देख रही है।

By: vishwanath saini

Updated: 09 Feb 2018, 04:53 PM IST

सीकर. आमजन की टूटी उम्मीदों पर हमारे माननीय फिर दांव खेलने की तैयारी में है। भाजपा विधायकों ने पार्टी आलाकमान व सरकार को पत्र लिखकर लंबित घोषणाओं को पूरा करने की मांग दोहराई है। इनमें से ज्यादातर वही घोषणाएं हैं जो पिछले चार साल से कागजों में दौड़ रही है। इस बार सरकार पुराने प्रोजेक्टों को बजट देकर फिर से उम्मीदों के ट्रेक पर दौड़ाने की तैयारी में है। राज्य बजट से जिलेवासियों को कुम्भाराम लिफ्ट पेयजल परियोजना के द्वितीय चरण, रींगस में ट्रोमा सेंटर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विवि के भवन निर्माण के लिए बजट, नवलगढ़ पुलिया फोरलेन व उपखंड मुख्यालयों पर सरकारी कॉलेज सहित अन्य प्रोजेक्टों की उम्मीद है।

 

 

बजट में इन मांगों का फिर रहेगा इंतजार

कुम्भराम लिफ्ट पेयजल परियोजना पिछली कांग्रेस सरकार ने सीकर व झुंझुनूं जिले के लोगों को कुम्भराम लिफ्ट पेयजल परियोजना के जरिए हलक तर करने का सपना दिखाया। झुंझुनूं जिले में कांग्रेस सरकार के समय काम शुरू हो गया। लेकिन सीकर जिले में कार्य अभी तक डीपीआर में उलझा हुआ है। जिलेवासियों को इस बजट से पेयजल परियोजना के लिए बजट मिलने की आस है।

 

 

शेखावाटी विवि के लिए भवन

पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विवि अभी तक पटरी पर नहीं आया है। क्योकि विवि को अभी तक खुद का भवन नहीं मिला है। पिछले बजट में काफी कम बजट शेखावाटी विवि को दिया गया। अब सीकर व धोद सहित अन्य विधायकों ने भी पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विवि के भवन के लिए अतिरिक्त राशि देने की मांग की है।

 

 

 

पत्रिका ने इस मां का दर्द बयां किया तो मदद के लिए आगे बढ़े हाथ, अपाहिज दोनों बेटों का दिल्ली में होगा इलाज

 

 

उपखंड मुख्यालयों पर सरकारी कॉलेज

पिछले चार वर्षो से भाजपा सरकार उपखंड मुख्यालयों पर भी सरकारी महाविद्यालय खोलने का सपना देख रही है। लेकिन सरकार ने बजट में घोषणा नहीं की। इस बार भाजपा विधायक उपखंड मुख्यालयों पर सरकारी कॉलेज खुलवाने के लिए पूरी ताकत लगाने में जुटे है।

vishwanath saini Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned