scriptnine death in kanwat due to corona | गांव में कोरोना का कहर, 9 मौत से दहशत | Patrika News

गांव में कोरोना का कहर, 9 मौत से दहशत

राजस्थान के सीकर जिले के कांवट कस्बे में कोरोना संक्रमण व इसके लक्षणों के साथ हो रही मौतें ग्रामीणों में दहशत का सबब बन गई है।

सीकर

Published: May 11, 2021 07:37:29 pm

सीकर/कांवट. राजस्थान के सीकर जिले के कांवट कस्बे में कोरोना संक्रमण व इसके लक्षणों के साथ हो रही मौतें ग्रामीणों में दहशत का सबब बन गई है। यहां पिछले 10 दिन में कोरोना से 9 मौत हो चुकी है। जिसके बाद से गांव में हड़कंप मचा हुआ है। सोमवार को भी गांव में कोरोना से एक 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। ग्रामीणों का आरोप है कि कस्बे की सीएचसी में कोरोना की जांच के लिए समय पर सैम्पल नहीं लिए जा रहे है। ग्रामीणों का कहना है कि सरकार को राजकीय नारायणदास महिला चिकित्सालय में जल्द सुविधायुक्त कोविड सेंटर खोलना चाहिए। ताकि मरीजों को समय पर उपचार मिलने के साथ उन्हें रेफर होने से रोका जा सके।

गांव में कोरोना का कहर, 9 मौत से दहशत
गांव में कोरोना का कहर, 9 मौत से दहशत

110 मरीज, हर घर में बीमार
जानकारी के अनुसार कांवट में अभी तक कोरोना जांच में 110 मरीज सामने आ चुके हैं। ग्रामीणों के अनुसार करीब-करीब प्रत्यके घर में खंासी-जुकाम व बुखार के रोगी हंै। ग्राम पंचायत ने भी बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते दो बार कस्बे में हाइपोक्लोराड का छिड़काव करवाया है। गांव में ज्यादातर मौतों की वजह खासी-जुकाम व बुखार ही सामने आई है।

अस्पताल भी बदहाल
कंावट अस्पताल में भी स्टाफ की कमी ग्रामीणों को साल रही है। यहां कुल सात चिकित्सक में से सीएचसी प्रभारी डॉ आरके शर्मा खुद कोरोना पॉजिटिव है। वहीं एमडी फिजिशियन डॉ सुनील रूलानियां व एमडी मेडिसिन डॉ मनीष अग्रवाल को कोरोना के चलते सीकर लगा दिया है। वहीं सर्जन डॉक्टर रामजीलाल सामोता बुखार होने के कारण होम आईसोलेट है। ऐसे में मरीजों को अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों से इलाज नही मिल पा रहा है।


गांवों में बढ़ रहा संक्रमण
सीकर के गांवों में कोरोना का संक्रमण लगातार गहराता जा रहा है। इससे पहले लक्ष्मणगढ़ के खीरवा गांव में भी 16 दिन में 21 मौत का मामला सामने आया था। जिसके बाद शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने वहां विशेष टीम भेजी थी। इसी तरह जिले के ओर भी दर्जनों गांवों में संक्रमण व मौतों की दर में कई गुना इजाफा मिला है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Independence Day 2022: लालकिला छावनी में तब्दील, जमीन से आसमान तक काउंटर-ड्रोन सिस्टम से निगरानी14 अगस्त को 'विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस' मनाने पर कांग्रेस का BJP पर हमला, कहा- नफरत फैलाने के लिए त्रासदी का दुरुपयोगOne MLA-One Pension: कैप्टन समेत पंजाब के इन बड़े नेताओं को लगेगा वित्तीय झटकाइसलिए नाम के पीछे झुनझुनवाला लगाते थे Rakesh Jhunjhunwala, अकूत दौलत के बावजूद अधूरी रह गई एक ख्वाहिशRakesh Jhunjhunwala Net Worth: परिवार के लिए इतने पैसे छोड़ गए राकेश झुनझुनवाला, एक दिन में कमाए थे 1061 करोड़हर घर तिरंगा अभियान CM योगी ने झंडा लगाकर की शुरुआतपिता ने नहीं दिए पैसे, फिर भी मात्र 5000 के निवेश से कैसे शेयर बाजार के किंग बने राकेश झुनझुनवालासिर पर टोपी, हाथों में तिरंगा; आजादी का जश्न मनाते दर्जनों मुस्लिम बच्चों का ये वीडियो कहां का है और क्यों वायरल हो रहा है?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.